-चोलापुर में ठेके पर प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के खिलाफ दर्ज हुआ केस

-सोमवार को भी मिर्जामुराद समेत कई इलाकों में शराब के विरोध में महिलाएं उतरी सड़क पर

VARANASI

शराब के विरोध में प्रदर्शन लगातार जारी है। सोमवार को भी महिलाओं ने शराबबंदी की मांग को लेकर अलग अलग जगहों पर हंगामा काटा। हालांकि पुलिस अब प्रदर्शनकारियों पर सख्त होती दिख रही है। इसी क्रम में चोलापुर पुलिस ने गोपुर गांव स्थित ठेके पर प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कार्रवाई होगी तेज

गोपुर गांव स्थित शराब ठेके पर सोमवार की सुबह झाड़ू लेकर धरना प्रदर्शन व रोड जाम करना वहां की महिलाओं और पुरुषों को महंगा पड़ गया। चोलापुर पुलिस ने विरोध प्रदर्शन में शामिल सात लोगों बृजेश राजभर, धर्मराज, विनोद, राजेंद्र, अशोक, रानी, राधा को नामजद करते हुए सौ अज्ञात महिलाओं सहित दस अज्ञात पुरुषों के खिलाफ धारा 147, 148, 341, 447 व 34 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है। वहीं मिर्जामुराद के खजुरी गांव में हाईवे किनारे खुले देशी-अंग्रेजी शराब ठेके को पड़ोस के कल्लीपुर गांव में खोले जाने के विरोध में प्रधान तेजनाथ पटेल व ग्रामीणों ने एसडीएम व एसओ को पत्रक सौंपा। हरहुआ ब्लॉक के पिसौर गांव में महिलाओं और स्कूली बच्चों ने शराब केठेके को बंद कराने के लिए प्रदर्शन किया।

SPRA ने की बैठक

मिर्जामुराद में एसपी ग्रामीण आशीष तिवारी ने सोमवार को बैठक कर शराब बंद करने के लिए प्रदर्शन में शामिल लोगों से उकसावे में न आने की अपील की। ग्राम प्रधानों और जनप्रतिनिधियों संग हुई बैठक में एसपीआर ने कहा कि कानून को हाथ में लेना ठीक नहीं। इसलिए अब शराब ठेकों पर हिंसक आंदोलन करने वालों पर कानूनी कारवाई की जाएगी। एसपीआरए ने जंसा थाने में भी बैठक की।