-आबकारी और पुलिस ने शराब की दुकानों को कराया बंद

-हाईवे से दूर गांवों में दुकान खोलने का हुआ विरोध

VARANASI

कोर्ट के निर्देश पर आबकारी विभाग ने पुलिस की मदद से हाइवे पर मौजूद शराब की दुकानों को शनिवार को बंद करा दिया है। अब इन दुकानों को हाईवे से दूर खोलने का निर्देश दिया गया है। दुकानों का बंद होना सुनिश्चित करने के लिए पूरे दिन आबकारी की टीम दौड़ती रही। वहीं थानेदार अपनी टीम के साथ थाना क्षेत्र में चक्कर लगाती रही। सबके अधिक शराब की दुकानें ग्रामीण क्षेत्रों में बंद हुई हैं। शहर में भी हाईवे के नजदीक मौजूद शराब की दुकानें, बार को बंद करा दिया गया है। कार्रवाई की जद में कुछ स्टार रैंकर होटल भी आए हैं। वहीं हाईवे की दुकानों को गांवों में खोलने से नाराज ग्रामीणों ने कई जगहों पर प्रदर्शन किया।

खुलते ही गिरे शटर

हाईवे पर मौजूद शराब की दुकानों को एक अप्रैल से बंद करने का फरमान काफी पहले सुना दिया गया था। इस् देखते हुए दुकान संचालक पहले से ही तैयार थे लेकिन कई दुकानों का शटर निर्धारित समय पर सुबह खुला। इसकी जानकारी होते ही आबकारी और पुलिस की टीम फास्ट हो गयी। चक्रमण कर दुकानों को बंद कराने लगे। मंडुवाडीह, लोहता क्षेत्र से होकर गुजर रहे एनएच ख् पर स्थित शराब की आधा दर्जन दुकानों को बंद करा दिया गया है। रोहनिया थाना क्षेत्र के राजातालाब से अखरी तक हाइवे किनारे मौजूद दस दुकानों को बंद कराया गया है। फूलपुर थाना क्षेत्र की आधा दर्जन दुकानों को बंद कराया गया। हरहुआ-बाबतपुर रोड पर मौजूद दो अंग्रेजी, दो बीयर, चार देसी शराब की दुकानों को बंद कराया गया है। कछवां रोड और बिहड़ा स्थित देसी शराब की दुकान को हटा दिया गया है। कपसेठी थाना क्षेत्र के सिरिहरा, तक्खू की बऊली, कालिका बाजार, शकलपुर, बरकी, धौकलगंज, रसूलहां की शराब दुकानें भी बंद करा दी गयी हैं।

जमकर किया प्रदर्शन

बड़ागांव थाना क्षेत्र के भेलखा गांव में पंचायत भवन और शिवमन्दिर के सामने पंचक्रोशी मार्ग पर शराब की दुकान खोलने से नाराज महिलाओं के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन करने वालों का कहना था कि हाईवे से हटाकर गांवों में शराब की दुकानें खोलना गलत है। रोहनिया क्षेत्र के मोहनसराय हाईवे पर खुले सरकारी शराब ठेका, अंग्रेजी देशी व बियर बार को हटाकर इन्हें कनेरी ग्राम सभा में खोलने पर लोगों ने विरोध शुरू कर दिया है। सैकड़ों लोगों ने एसडीएम राजातालाब को ज्ञापन सौंपा। वहीं मिर्जामुराद थाना क्षेत्र के कल्लीपुर में ग्रामीणों ने शराब की दुकान का विरोध किया।