-चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल में भारत की जीत पर लग रहे खूब रुपये

-भारत-पाकिस्तान के हाई वोल्टेज मैच के लिए सज गया है सट्टा बाजार

VARANASI

क्रिकेट के इतिहास का एक और हाई वोल्टेज मैच 18 जून को होने वाला है। इंग्लैंड के ओवल में चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले का गवाह बनने के लिए पूरी दुनिया के क्रिकेट दीवाने रोमांचित हैं।

एजेंसियां बता रही हैं कि भारत-पाकिस्तान के बीच चार जून को चैम्पियंस ट्रॉफी में हुए मुकाबले को टीवी पर करीब 20 करोड़ लोगों ने देखा था। यह अब तक का सबसे ज्यादा रेटेड वनडे मैच रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि भारत-पाक के बीच 18 जून को होने वाले फाइनल में यह रिकॉर्ड टूट सकता है। इतना हाई वोल्टेज मैच हो और सटोरिये इसका फायदा ना उठायें ऐसा कैसे हो सकता है। चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल मैच में भी अरबों रुपये का सट्टा लगने का अनुमान है। बनारस के सट्टेबाजों के भी करोड़ों रुपये दांव पर होंगे। सट्टा बाजार तो भारत को चैम्पियन बना रहा है। भारत पर रुपये भी खूब लग रहे हैं। लेकिन सट्टा बाजार के जानकारों की मानें तो अंतिम समय में परिणाम बदल भी सकता है। इस मैच से करोड़ों-अरबों कमाने की चाहत रखने वाले बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान को जीत दिला सकते हैं।

अंदर की हेडिंग-

पाकिस्तान की जीत पर होंगे मालामाल

-इंडिया जीता तो एक रुपये लगाने वाले को मिलेंगे 1.20 रुपये वहीं पाकिस्तान की जीत पर रकम होगी दोगुनी

-बनारस के सट्टा बाजार में करोड़ों रुपये लगे दांव पर

VARANASI

चैम्पियन ट्राफी का सबसे रोमांचक मैच रविवार को खेला जाएगा। बनारस इसे लेकर रोमांचित है। क्रिकेट प्रेमी इसका पूरा लुत्फ लेने के लिए जोरदार तैयारी किए हैं। वहीं सट्टा बाजार भी सज चुका है। जमकर दांव लगाए जा रहे हैं। मैच शुरू होने से पहले तक इंडिया को मजबूत टीम मानते हुए जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। जीत के लिए दुआओं का दौर भी चल रहा है। सट्टा बाजार में टीम इंडिया फेवरेट बनी हुई है। इस पर रुपये भी खूब लग रहे हैं लेकिन अगर टीम जीतती है तो सट्टा लगाने वाले को खास फायदा नहीं होगा। उसे एक रुपये के बदले क्.ख्0 रुपये मिलेंगे। वहीं पाकिस्तान अगर चैम्पियन बनता है तो उस पर रुपये लगाने वाले मालामाल हो जाएंगे। उन्हें एक रुपये के बदले दो रुपये मिलेंगे। इसे देखते हुए दांव पाकिस्तान पर भी लग रहे हैं।

हो रहा सेफ गेम

सटोरियों पर पुलिस की भी नजर है। इसलिए पूरे धंधे को बड़ी सतर्कता के साथ चलाया जा रहा है। सट्टा सेलफोन पर ही लग रहा है। खेलने वाले भी वही होंगे जिनका पुराना एकाउंट है। नए को मौका नहीं दिया जा रहा है। सटोरियों की चेन बुकी से कनेक्ट है और सेलफोन पर ही दांव लगाया जा रहा है। शनिवार की रात तक टीम इंडिया का भाव नहीं चढ़ पा रहा था वहीं पाकिस्तान का भाव बढ़ते-बढ़ते दोगुने पर पहुंच गया। शुक्रवार तक पाकिस्तान पर एक रुपये का दांव लगाने वाले को क्.भ्0 रुपये ही मिल रहे थे। भारत का भाव शुरू से ही डाउन है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसी टूर्नामेंट में एक बार पाकिस्तान को हराने के बाद सेमीफाइनल में भारत ने बंगलादेश पर जिस तरह से जीत हासिल की उससे फाइनल में उसकी जीत का भरोसा सभी को है। इस वजह से इंडिया का रेट नहीं बढ़ पा रहा है। पाकिस्तान को कमजोर माना जा रहा है। इस वजह से उसका भाव चढ़ा हुआ है। सट्टा लगाने वालों की मानें तो शहर में पचास करोड़ रुपए से अधिक दांव पर लगे हैं।

हर गेंद पर लगेगा सट्टा

सट्टा का असली खेल तो तब शुरू होगा जब टीम इंडिया व पाकिस्तान की टीम आमने सामने होंगी। टॉस होने से लेकर मैच के आखिरी गेंद तक सट्टा लगेगा। खेल के हर क्षण सट्टा लगेगा। इसकी शुरुआत कौन सी टीम टॉस जीतेगी पर सट्टा लगाने से होगा। इसके बाद कौन सी टीम पहले बैटिंग करेगी, पहला ओवर कौन करेगा, पहली बॉल पर कितने रन बनेंगे, कौन सा प्लेयर कितने रन बनाएगा, पहले ओवर में कितना स्कोर होगा इस पर भी रुपये लगेंगे। पावर प्ले में कितने रन बनेंगे, किस ओवर में कितने विकेट गिरेंगे, दूसरी टीम कितने ओवर में टार्गेट पूरा कर लेगी, सेकेंड इनिंग में कितने विकेट गिरेंगे सभी पर जमकर सट्टा लगेगा।