- शहर में अंधाधुंध बिजली कटौती का अधिकतर अपार्टमेंट में दिख रहा असर

- इस भीषण गर्मी से राहत को चलाना पड़ रहा है कई घंटे जनरेटर, बढ़ गया है खर्च

पेट्रो कीमतों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी ने हर किसी को परेशान किया है. क्या आम और क्या खास. सब इसकी मार झेल रहे हैं. मगर ज्यादा बोझ अपार्टमेंट में रहने वालों पर पड़ रहा है. कारण कि एक तो बिजली की अंधाधुंध कटौती व दूसरा डीजल के बढ़ते दाम ने उमस भरी गर्मी में जनरेटर की खुराक और बढ़ा दिया है. उमस भरी गर्मी से निजात पाने के लिए एक मिनट भी कोई कूलर-पंखा नहीं छोड़ना चाह रहा है. यही कारण है कि सुबह से रात तक जनरेटर चलाया जा रहा है. डीजल की बढ़ती दरों को देखते हुए इन दिनों अपार्टमेंट में जनरेटर से बिजली सप्लाई करने वाली सोसायटी ने रेट बढ़ा दिया है. इस भीषण गर्मी में जनरेटर की सेवा लेना लोगों की मजबूरी भी है.

जेब हो रही ढीली

सिटी के अधिकतर अपार्टमेंट्स में जनरेटर से बिजली आपूर्ति का रेट बढ़ा दिया है सिर्फ इस वजह से कि डीजल महंगा हो गया है. पहले जहां एक हजार रुपये में तीन पंखा, एक कूलर और चार सीएफएल जला ले रहे थे अब वहीं बारह सौ रुपये मंथली कर दिए गये हैं. अब लोगों की मजबूरी है कि बारह सौ रुपये देकर गर्मी से राहत पा रहे हैं. अपार्टमेंट वासी यह भी समझ रहे हैं कि इसमें सोसायटी की ओर से पैसे नहीं बढ़ाए गए बल्कि डीजल की बढ़ती दरों को देखकर यह फैसला लिया गया है. वहीं एक तो ईधन की बढ़ती दर ने पहले से ही जेब खाली करा रहा है ऊपर से बिजली कटौती के चलते रात-दिन जनरेटर चलने से खराबी भी तेजी से आ रही. ऐसे में सोसायटी वालों के लिए यह और भी परेशानी का सबब बना हुआ है.

डीजल की बढ़ती दरों ने परेशानियां बढ़ा ही दी है. उसमें बिजली कटौती भी जले पर नमक छिड़क रही. रात-दिन जनरेटर चलने के कारण डीजल की खपत बढ़ी है.

आशुतोष सिन्हा, मेंबर

साईकुंज अपार्टमेंट मौलवीबाग

डीजल की बढ़ती दरों ने हर किसी को बेहाल कर रखा है. अब तो अपार्टमेंट पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है. गर्मी में रात-दिन जनरेटर चलने से एक तो डीजल की खपत हो रही दूसरा इंजन भी खराब हो रहा है.

अजय देशमुख, सेक्रेटरी

श्री प्रभा अपार्टमेंट, श्रीनगर कॉलोनी

गर्मी में बिजली कटौती के बाद डीजल की बढ़ती दर डबल दर्द दे रही है. बढ़ते डीजल रेट के चलते अपार्टमेंट में बिजली आपूर्ति का रेट दो सौ बढ़ा दिया गया है.

नीलमणि तिवारी, मेंबर

संपूर्णानंद अपार्टमेंट, जगतगंज

अपार्टमेंट में रहने वाले सभी लोगों से डीजल की बढ़ती दर के हिसाब से पैसा वसूल रहे हैं. यह लगभग सभी अपार्टमेंट में देखने को मिल रहा है.

अभिषेक चंद्रा, सिद्धविनायक अपार्टमेंट लंका