-कमिश्नर ने पर्यटक बंधुओं संग मीटिंग में अफसरों को दिया निर्देश, स्वच्छता व सुरक्षा पर दिया विशेष जोर

-बोले, गोदौलिया से दशाश्वमेघ घाट तक होना चाहिए नो व्हीकल जोन

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने काशी आने वाले टूरिस्ट्स को बेहतर सुविधा संग सिक्योरिटी मुहैया कराने पर जोर दिया है। सिटी में टै्रफिक व्यवस्था को और बेहतर बनाने के साथ ही नगर की साफ-सफाई पर विशेष बल दिया है। निर्देशित किया कि सड़कों एवं गलियों में गंदगी फैलाने वालों को चिह्नि्त कर जुर्माना लगाया जाए। शुक्रवार की शाम मंडलीय सभागार में आयोजित पर्यटन बंधुओं की मीटिंग में कमिश्नर ने पर्यटकों एवं स्थानीय लोगों को रोजाना हो रही परेशानी को ध्यान में रखते हुए गोदौलिया से दशाश्वमेध घाट मार्ग पर चार पहिया वाहनों का संचालन पूरी तरह निषिद्ध किए जाने पर जोर दिया।

एक रंग में भवन रंगने को करें प्रेरित

गोदौलिया-दशाश्वमेध मार्ग पर सड़क के किनारे एवं मध्य में बेतरतीब तरीके से खड़े दो पहिया वाहनों को दशाश्वमेध घाट के पास स्टैंड में पार्क कराने का एसपी ट्रैफिक को निर्देश दिया। गंगा के सभी घाटों एवं प्रमुख मंदिरों पर स्थानीय महात्म्य संबंधित साइनेज शीघ्र लगवाने को निर्देशित किया। सुझाव दिया कि काशी की छवि के अनुरूप एडवाइजरी जारी कर शहर एवं गंगा घाट के प्रमुख मार्गो के दोनों तरफ के भवनों को एक ही रंग में रंगे जाने के लिए प्रेरित करें। इस कार्य को जो न कराए पाए उसे वीडीए करा भवन स्वामी से पैसा वसूले। मीटिंग में उपाध्यक्ष वीडीए राजेश कुमार, एसपी ट्रैफिक सुरेश चंद्र रावत, संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो। विश्वंभर नाथ मिश्र आदि रहे।

थाना प्रभारी को एक सप्ताह की मोहलत

मालवीय चौराहा को अतिक्रमण एवं जाम मुक्त कराए जाने को लेकर कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने लंका थाना प्रभारी संजीव मिश्रा को एक सप्ताह की मोहलत दी है। उन्होंने एसपी ट्रैफिक को निर्देश दिया कि यदि सप्ताह भर में व्यवस्था नहीं सुधरी तो रिपोर्ट दें, थाना प्रभारी पर कड़ी कार्रवाई होगी। शास्त्रीनगर कॉमर्शियल बिल्डिंग के फूटपाथ से अवैध अतिक्रमण हटाए जाने के संबंध में विकास प्राधिकरण को एक सप्ताह की मोहलत देते हुए हर हालत में 30 जून से पहले व्यवस्था दुरुस्त करने को निर्देशित किया है। लाउड स्पीकर से सिगरा शास्त्री नगर में मुनादी कराने को कहा, जिससे कि लोग खुद ही अतिक्रमण हटा लें।