- सड़क निर्माण में लापरवाही करने वाले इंजीनियर्स के खिलाफ चार्जशीट

- डीएम ने परियोजनाओं को समय के अंदर पूरा करने निर्देश दिया

VARANASI

लापरवाही और काम टालने की प्रवृत्ति छोड़नी होगी। जिले में क्रियान्वित परियोजनाओं और निर्माण कार्यो में लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधित अधिकारी समय के अंदर युद्ध स्तर पर सभी कार्यो को पूरा करें नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। ये सख्त लब्ज डीएम साहब के हैं और कार्रवाई भी बुधवार को दिखी। उन्होंने सड़क निर्माण में लापरवाह अभियंताओं के खिलाफ चार्जशीट बनाने का निर्देश दिया।

विकास कार्यो के प्रगति की समीक्षा

डीएम सुरेंद्र सिंह ने विकास कार्यो के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं के अभियंताओं और विभागीय अधिकारियों को वित्तीय वर्ष में लंबित परियोजनाओं एवं निर्माण कायरें को पूरा करने का निर्देश दिया। साथ ही लक्ष्य के सापेक्ष विभागीय योजनाओं को शत-प्रतिशत क्रियान्वित कराने पर विशेष जोर दिया।

डीएम ने सीएमओ को समझाया

डीएम ने सीएमओ वीबी सिंह से कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में दवा की उपलब्धता और डाक्टरों की उपस्थिति शत-प्रतिशत सुनिश्चित कराएं। टीकाकरण, जननी सुरक्षा योजना, आयुष्मान भारत जैसी महत्वाकांक्षी योजना की प्रगति पर विशेष जोर दिया।

बैंक अधिकारियों को दी चेतावनी

डीएम ने कहा कि लाभार्थीपरक योजनाओं में बैंकों द्वारा जानबूझकर लाभार्थियों को परेशान करने की शिकायत मिल रही है। उन्होंने कहा कि कार्यशैली में सुधार लाएं, नहीं तो बैंक अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कार्यदायी संस्था को आवासों के निर्माण में और तेजी लाने का निर्देश दिया।