-पूर्व सीएम अखिलेश यादव के काफिले से लगा सिटी में बड़ा जाम

-रोड शो में के दौरान स्कूली बच्चों और एंबुलेंस के लिए हुई मुश्किल

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: फूलपुर लोकसभा उपचुनाव प्रचार के अंतिम दिन पूर्व सीएम अखिलेश यादव के रोड शो ने लोगों के पसीने छुड़वा दिए. बमरौली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सिटी की विभिन्न सड़कों से होते हुए उनका काफिला फाफामऊ पहुंचा. इस दौरान हजारों की संख्या में उनके समर्थक भी दोपहिया और चारपहिया वाहनों से साथ-साथ चलते रहे. यह काफिला जिस रूट से भी गुजरा, लोग परेशान हो उठे. सबसे ज्यादा मुश्किल स्कूली बच्चों और मरीज ले जा रही एंबुलेंस को हुई. लेकिन इस बात की फिक्र न तो ट्रैफिक विभाग को थी और न ही खुद अखिलेश के समर्थकों को.

घंटो फंसी रही एम्बुलेंस

पूर्व सीएम अखिलेश यादव का जुलूस बमरौली से होकर खुल्दाबाद के विभिन्न रास्तों से होते हुए जैसे ही सिविल लाइंस एरिया पहुंचा, उनके जुलूस के बीच एक एंबुलेंस फंस गई. एंबुलेंस में एक मरीज था, जिसे ड्रिप चढ़ाई जा रही थी. इस दौरान एंबुलेंस चालक द्वारा लगातार हूटर बजाया जाता रहा. लेकिन हूटर की आवाज अखिलेश यादव जिंदाबाद और समाजवाद जिंदाबाद के नारों में खो गई.

हर चौराहे पर हुई मुश्किल

सिर्फ सिविल लाइंस ही नहीं, लोकसेवा आयोग, म्योहाल, ट्रैफिक चौराहा, बेली, तेलियरगंज आदि जगहों पर जाम की यही स्थिति नजर आई. इस दौरान कई स्कूली बसें भी जाम में फंसी रहीं. सिर्फ इतना ही नहीं कई जगहों पर काफिले में शामिल वाहन भी ट्रैफिक नियमों की परवाह किए बिना इधर-उधर से घुमाते नजर आए.

जनता बताएगी सांप-छछूंदर कौन

सपा और बसपा गठबंधन के बाद फूलपुर उपचुनाव के लिए इलाहाबाद पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव विरोधियों के खिलाफ पूरी रौ में दिखे. रोड शो के बाद शांतिपुरम में आयोजित जनसभा में अखिलेश यादव ने भाजपा के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सपा और बसपा के गठबंधन को मुख्यमंत्री सांप-छछूंदर का गठबंधन कर रहे हैं. 11 मार्च को मतदान और 14 मार्च को मतगणना के बाद उन्हें पता चलेगा कि असली सांप और छछूंदर कौन है?

जनसभा की अध्यक्षता राज्य सभा सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह व संचालन सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने किया. जनसभा में सपा के राष्ट्रीय महासचिव बलराम सिंह यादव, इंद्रजीत सरोज, सांसद धर्मेद्र यादव, रामपूजन पटेल, शैलेंद्र, तुफानी सरोज, अहमद हसन, हाजी रियाज अहमद, डा. संग्राम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय लोकदल डा. मसूद अहमद, प्रेमचंद बिंद, कृष्णमूर्ति सिंह यादव, वासुदेव यादव, विजमा यादव, हाजी परवेज अहमद, अंसार अहमद, सत्यवीर मुन्ना, निधि यादव आदि मौजूद रहे.

शिक्षकों की समस्याओं का होगा समाधान

समाजवादी शिक्षक महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मानसिंह यादव के नेतृत्व में बड़ी संख्या में शिक्षकों ने अखिलेश यादव को रोड शो के दौरान स्वागत किया. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि अगर सूबे में सपा की सरकार फिर से बनेगी तो शिक्षकों की सभी समस्याओं का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाएगा.