सिटी के स्कूल्स में वार्षिकोत्सव का भव्य आयोजन

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से नौनिहालों ने बांधा समां

ALLAHABAD: विद्यावाहिनी स्कूल में पढ़ाई के बीच रविवार का दिन कुछ बदला सा नजर आ रहा था। बच्चे भी पूरे मस्ती के मूड में थे। मौका था स्कूल में आयोजित हुए वार्षिकोत्सव का, जहां बच्चों ने अपनी शानदार प्रस्तुति से समां बांधा। बच्चों की प्रस्तुतियां देखकर हर कोई झूमने पर मजबूर हो गया। कार्यक्रम की शुरूआत चीफ गेस्ट रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3120 की डिस्ट्रिक्ट गवर्नर स्तुति अग्रवाल द्वारा दीप प्रज्जवलित करके किया गया।

बच्चों के लुंगी डांस ने मोहा मन

इसके बाद स्टूडेंट्स ने विघ्नहर्ता भगवान गणेश की स्तुति एवं सरस्वती वंदना की मोहक प्रस्तुति देकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आगाज किया। 11वीं के स्टूडेंट्स ने स्वागत गीत के माध्यम से सभी गेस्ट का वेलकम किया। बच्चों ने विभिन्न लोक गीत एवं फिल्मी गीतों पर भावपूर्ण प्रस्तुति दी। क्लास फ‌र्स्ट के स्टूडेंट्स द्वारा प्रस्तुत किए गए लुंगी डांस को भी दर्शकों ने खूब पंसद किया। क्लास सेकेण्ड एंड थर्ड के स्टूडेंट्स ने मेड इन इंडिया तथा क्लास फोर्थ के स्टूडेंट्स ने खई के पान बनारस वाला सांग पर डांस से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसिपल नंदनी वर्मा ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया। संचालन 11वीं की शिवांगी त्रिपाठी व 12वीं की साक्षी सिन्हा ने किया।

बॉलीवुड तड़का ने बटोरी तालियां

उधर, कीडगंज के प्यूपिल ग्लोसी कान्वेंट स्कूल में रविवार को वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया। राजर्षि टंडन मंडपम् में हुए आयोजन की शुरुआत स्कूल के डायरेक्टर अमर जायसवाल ने किया। इस दौरान बच्चों ने मोहक अंदाज में गणेश वंदना से कार्यक्रम का आगाज किया। इसके बाद स्टूडेंट्स ने फौजी जीवन, बचपन, फैशन शो, चांद की दुनियां, हमारा त्यौहार, फन और मस्ती, पंजाबी डांस, जल ही जीवन है, बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओं नाटक की प्रस्तुति के साथ डांस की मोहक प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम का आकर्षण बालीवुड तड़का और होली डांस रहा। जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। पैरेंट्स ने भी तालियां बजाकर नौनिहालों का उत्साह बढ़ाया।