- करन क्रिकेट एकेडमी को दो विकेट से दी मात

- अभिराज खटाना और अर्पित को चुना मैन ऑफ द टूर्नामेंट

meerut@inext.co.in

Meerut : छठा अखिल भारतीय हेमा कोहली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में सिटी वोकेशनल एकेडमी ने करन क्रिकेट एकेडमी को दो विकेट से हराते हुए टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया. इस मौके पर नीलकंठ क्रिकेट एकेडमी के अभिराज खटाना और सिटी वोकेशनल एकेडमी के अर्पित को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. फाइनल मुकाबले के बाद स्टेट के स्पो‌र्ट्स मिनिस्टर राम सकल गुर्जर ने बच्चों को पुरुस्कार दिए.

करन को मिली हार

करन क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीता और पहले बैटिंग की. करन की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट नुकसान पर 172 रन के सम्मानजनक स्कोर खड़ा सकी. सबसे अधिक स्कोर अनिकेत 62 रन की पारी खेली. वहीं राशिद ने 28 और फैज ने 30 रन की पारी खेली. सिटी वोकेशनल की ओर से आयुष और कार्तिक को दो-दो विकेट मिले. जवाब में सिटी वोकेशनल की टीम के खिलाडि़यों ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 19.3 ओवर में 8 विकेट के नुकसान लक्ष्य को पा लिया और खिताब अपने नाम कर लिया. आयुष की ओर से 71 और दिव्यांश की ओर 59 रन की शानदार पारी खेली गई.

दो खिलाड़ी बने मैन ऑफ द टूर्नामेंट

टूर्नामेंट इस बार दो खिलाडि़यों को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. नीलकंठ क्रिकेट एकेडमी के अभिराज खटाना और सिटी वोकेशनल एकेडमी के अर्पित को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. बेस्ट बैट्समेन करन क्रिकेट एकेडमी के राशिद अली और सलमान खान को एसएस प्रा. लि. के एमडी जतिन सरीन की ओर से किट बैग दिया गया. वहीं टूर्नामेंट के सबसे छोटे खिलाड़ी कार्तिक देशवाल को एसएम के एमडी उदय महाजन की ओर से किट बैग दिया गया. आयोजन सचिव अतहर अली ने बताया कि सिटी वोकेशनल के आयुष को पूरे साल की परफॉर्मेस को देखते हुए बाइक दी जाएगी.

स्पो‌र्ट्स मिनिस्टर ने दिए प्राइज

पुरस्कार वितरण राज्य के खेल मंत्री राम सकल गुर्जर की ओर से किया गया. सिटी वोकेशनल की टीम को 15000 रुपए का इनाम दिया गया. वहीं द्वितीय आने वाली टीम को 10 हजार रुपए का इनाम मिला. इस अवसर करन पब्लिक स्कूल के संस्थापक कुशल पाल सिंह, आरएसओ मुद्रिका पाठक, विवेक कोहली, अमर अहलावत, नवीन त्यागी, विपिन वत्स, अभिनव चौधरी आदि कई लोग मौजूद रहे. इस आयोजन को सफल बनाने में भानू प्रताप सिंह, विक्रम लांबा, नदीम अब्बासी आदि का सहयोग रहा.