LUCKNOW: संडे को रिमझिम बारिश के बीच सीएम अखिलेश यादव ने साइकिल ट्रैक लखनवाइट्स को समर्पित किया। फाइव केडी पर हुए प्रोग्राम में सीएम अखिलेश यादव और पीडब्लूडी मिनिस्टर शिवपाल सिंह यादव ने इसका उद्घाटन किया। सीएम ने कहा कि साइकिलिंग करना सेहत और पर्यावरण के लिए फायदे मंद है। फिलहाल लखनऊ और आगरा से साइकिल ट्रैक की शुरूआत की जा रही है आने वाले दिनों में गोमती के किनारे भी इस तरह का ट्रैक बनाने की संभावना तलाशी जाएगी।

साढ़े चार किलोमीटर का है ट्रैक

जिस साइकिल ट्रैक का सीएम अखिलेश यादव ने उद्घाटन किया उसकी लम्बाई साढ़े चार किलोमीटर से अधिक है। इसमें ख्.ख्ब् किमी वीडी मार्ग पर, 7फ्0 मीटर कालिदास मार्ग पर और 880 मीटर लोहिया पथ से लामार्टीनियर स्कूल तक और 7क्0 मीटर विक्रमादित्य मार्ग से लामार्टीनियर स्कूल तक बनाया गया है। लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम फिर से बढ़ने लगे हैं। साइकिल ऐसी सवारी है जिसमें ना पेट्रोल पड़ता है और ना डीजल। यह स्वास्थ और पर्यावरण के लिए जरूरी है।

साइकिल हो या राजनीति बैलेंस जरूरी

अखिलेश यादव ने कहा कि साइकिल हो या राजनीति दोनों के लिए बैलेंस जरूरी होता है। दोनों में कई समानताएं हैं। जिसने एक बार साइकिल चलाना सीख लिया वह कभी नहीं भूल सकता। यही हाल राजनीति का है। बाद में सीएम अखिलेश यादव के अलावा शिवपाल सिंह यादव, मंत्री राजेंद्र चौधरी और अभिषेक मिश्रा ने भी साइकिल चलाकर ट्रैक का उद्घाटन किया।