सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स के लिए नई पहल

यातायात निदेशालय की फेसबुक पेज पर डीआईजी देंगे टिप्स

देहरादून,

अगर आप सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं और आप की कोई क्वेरी है तो आप सीधे सोशल मीडिया के जरिए यातायात निदेशालय के फेसबुक पेज पर अपनी बात रख सकते हैं. आपके क्वेश्चन्स का जवाब खुद डीआईजी और यातायात निदेशक केवल खुराना देंगे. हफ्ते में एक दिन यातायात निदेशालय के फेसबुक पेज पर डीआईजी टीचर की भूमिका में रहेंगे और वीडियो क्लास भी देंगे. डीआईजी केवल खुराना ने कहा कि फिलहाल शुरुआत खुद से कर रहे हैं, लेकिन धीरे-धीरे अपने बैचमेट को भी वे इस पहल में जोड़ने जा रहे हैं, जिससे सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले बच्चों को प्रोत्साहित किया जाएगा.

हजारों ने देखा वीडियो

उत्तराखंड के युवाओं को सिविल सर्विसेज की तैयारी को प्रोत्साहित करने के लिए डीआईजी केवल खुराना द्वारा पहले भी कई प्रयास किये गये हं.ै इसी कड़ी में सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से यातायात निदेशालय के फेसबुक पेज पर एक वीडियो अपलोड किया गया है जिसको काफी लोगों द्वारा सराहा गया है. वीडियो को न केवल शेयर किया जा रहा है, बल्कि एक दिन में ही लगभग 19000 लोग इसे देख चुके हैं. स्टूडेंट्स अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

आईएएस, आईपीएस भी जुडेंगे

डीआईजी केवल खुराना ने बताया कि सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को वे हर हफ्ते मोटिवेट करने के साथ ही उनकी समस्याओं, क्वेश्चन्स आदि का जबाब देंगे. फिलहाल वे स्टूडेंट्स के सवालों और क्वेरी का जबाब खुद देंगे. हफ्ते में एक दिन वीडियो जारी करेंगे. इसके बाद वे अपने बैच के सहयोगियों को भी इस पहल में शामिल करेंगे. जो वर्तमान में आईएएस, आईपीएस हैं. ये सभी एक्सप‌र्ट्स के तौर पर स्टूडेंट्स की हेल्प करेंगे. जिससे स्टूडेंट्स को एग्जाम की बारीकियां और टिप्स मिल सकें.