चेन्‍नई टेस्‍ट के पहले दिन आर अश्‍िवन और माइकल क्‍लार्क हीरो रहे. आर अश्‍िवन ने 6 विकेट लेकर ऑस्‍ट्रेलिया को बैकफुट पर भेज दिया था मगर माइकल क्‍लार्क ने 103 रनों की बेहतरीन इनिंग से ऑस्‍ट्रेलिया की वापसी कराई. एक समय 153 रनों पर 5 विकेट खोने वाली ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक 7 विकेट पर 316 रन बना लिए थे.

क्‍लार्क और हेनरिक्‍स की सेंचुरी पार्टनरशिप
कैप्‍टन क्‍लार्क को डेव्‍यू करने वाले हेनरिक्‍स से शानदार सपोर्ट मिला. दोनों ने छठे विकेट के लिए 151 रन जोड़े. हेनरिक्‍स ने अश्‍िवन की बॉल पर स्‍टंप होने से पहले 68 रन बनाए. इसके बाद स्‍टार्क भी जल्‍दी आउट हो गए.  उन्‍हें रवींद्र जडेजा ने पवेलियन भेजा.

नहीं चली भज्‍जी की फिरकी
ऑस्‍ट्रेलिया के अगेंस्‍ट शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए हरभजन सिंह को टीम में लिया गया था. मगर हरभजन सिंह की फिरकी कुछ कमाल नहीं कर पाई. भज्‍जी दिन भर विकेट के लिए तरसते रहे. अगर उन्‍होंने अश्‍िवन का साथ दिया होता तो ऑस्‍ट्रेलिया पहले दिन ही पवेलियन लौट सकती थी. हरभजन ने 19 ओवरों में 71 रख खर्च किए और उन्‍हें कोई भी विकेट नहीं मिला.

चेपक पर अश्‍िवन का कमाल
इंग्‍लैंड सीरीज में कुछ खास न कर पाने वाले आर अश्‍िवन ने ऑस्‍ट्रेलिया के अगेंस्‍ट जोरदार वापसी की. अभी तक ऑस्‍ट्रेलिया के जो 5 विकेट गिरे हैं वो सभी अश्‍िवन ने लिए हैं. अश्‍िवन ने पहले ईडी कोवान(29) को धोनी के हाथों स्‍टंप कराकर पवेलियन भेजा. फिर उसके बाद अश्‍िवन ने फिल ह्यूज(6) को बोल्‍ड किया. लंच के बाद अश्‍िवन ने वॉटसन(28) को एलबीडब्‍लू आउट किया. ऑस्‍ट्रेलिया इस झटके से उबर भी नहीं पाया था कि अश्‍िवन ने हाफ सेंचुरी जमाने वाले डेविड वॉर्नर(59) को भी एलबीडब्‍लू आउट कर दिया. इसके बाद विकेटकीपर बैट्समैन वेड(12) को भी अश्‍िवन ने पवेलियन भेज दिया. अश्‍िवन ने 5 में से 4 विकेट एलबीडब्‍लू कर लिए. 


भुवी का पहला तो भज्‍जी का सौवां टेस्‍ट
टीम इंडिया ने इस मैच में 2 फास्‍ट बॉलर्स के साथ खेलने का डिसीजन लिया. जिस वजह से भुवनेश्‍वर कुमार को डेव्‍यू करने का मौका मिला. इसके अलावा हरभजन सिंह अपना सौवां टेस्‍ट मैच खेलने उतरे. टीम इंडिया ने तीसरे स्‍िपनर के रूप में रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया. जो सातवें नंबर पर बैटिंग भी करेंगे. इसके अलावा सहवाग के जोड़ीदार के रूप में मुरली विजय को मौका दिया गया. ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से हेनरिक्‍स ने भी टेस्‍ट डेव्‍यू किया.

Cricket News inextlive from Cricket News Desk