छोटा बघाड़ा में लॉज मालिक द्वारा छात्र को पीटने के बाद भड़के थे छात्र

चौकी का घेराव करने पहुंचे छात्रों को पुलिस ने पीटकर भगाया

ALLAHABAD: किराएदारी के विवाद ने मंगलवार को छोटा बघाड़ा में हंगामा खड़ा करा दिया। लॉज मालिक ने छात्र को पीटा तो सैकड़ों की संख्या में छात्र एनी बेसेंट पुलिस चौकी का घेराव करने पहुंच गए। लॉज मालिक को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े छात्र जब काफी समझाने पर भी नहीं माने तो पुलिस ने उन्हें दौड़ाकर पीटना शुरू कर दिया। पुलिस के लाठी भांजने के बाद छात्र भाग खड़े हुए। इस दौरान पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

रहते हैं 15-20 छात्र

एनी बेसेंट पुलिस चौकी के निकट स्थित एक लॉज में पन्द्रह से बीस प्रतियोगी छात्र किराए पर रहते हैं। मंगलवार की शाम लॉज मालिक व एक छात्र के बीच किराएदारी को लेकर विवाद हुआ। विवाद बढ़ा तो लॉज मालिक ने छात्र को पीट दिया। छात्र ने शोर मचाया तो कई छात्र अपने कमरों से निकल आए और लॉज मालिक को दौड़ा लिया। छात्रों की संख्या अधिक लाज मालिक फरार हो गया। तब तक इलाके के अन्य छात्रों को भी विवाद की जानकारी हो गई और सैकड़ों की संख्या में छात्र चौकी पर पहुंच गए।

पुलिस ने किया लाठी चार्ज

चौकी पहुंचे छात्रों की बात सुनने के बाद पुलिस ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देकर घर जाने को कहा। छात्र लॉज मालिक की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे। उन्होंने चौक पर हंगामा शुरू कर दिया। चौकी पुलिस ने मामले की जानकारी अधिकारियों को दी तो मौके पर कई थानों की पुलिस के साथ पीएसी के जवान पहुंच गए। उन्होंने हंगामा कर रहे छात्रों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू किया। पुलिस के डंडा भांजने के बाद छात्र वहां से भागे।

नया नहीं है ये विवाद और हंगामा

छात्र बहुल इलाकों में कई बार मकान मालिक व छात्रों के बीच हो चुका है झगड़ा

कई बार आगजनी व बमबाजी तक की हो चुकी हैं घटनाएं

अधिकतर मामलों में मनमाना किराया वसूली को लेकर हुआ है झगड़ा

हर बार पुलिस के पास पहुंचा मामला लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकलता

छात्र संगठन प्रदेश सरकार से रुम रेंट एक्ट बनाने की कर रहे हैं मांग