- विहिप पदाधिकारी की गाड़ी दुकान के सामने खड़ी करने पर हुआ विवाद

- फाय¨रग-पथराव से बाजार में मची भगदड़, दहशत में बंद हुआ बाजार

आगरा. कोतवाली के व्यस्तम जगहों में से एक, फुलट़्टी बाजार में मंगलवार शाम को विहिप पदाधिकारी की गाड़ी दुकान के सामने खड़ी करने को लेकर विवाद के बाद बवाल हो गया. विवाद पथराव, फाय¨रग और वाहनों में तोड़फोड़ से बाजार में भगदड़ मच गई. आनन-फानन में पूरा बाजार बंद हो गया. टकराव की जानकारी पर एसएसपी और कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया.

दुकान के आगे खड़ी की गाड़ी और हो गया बवाल

विहिप के प्रांतीय संगठन मंत्री मनोज मंगलवार शाम साढ़े सात बजे फुलट्टी बाजार आए थे. यहां सुधीर बैंड दुकान के पास गाड़ी खड़ी करने लगे. इस बीच सुधीर बैंड का कर्मचारी आया और उनसे गाड़ी हटाने की कहने लगा. चालक के गाड़ी हटाने से पहले ही आए आए दूसरे कर्मचारी ने मारपीट शुरू कर दी. इस बीच वहां पहुंचे अन्य कर्मचारियों ने भी हमला बोल दिया. फाय¨रग, पथराव और बोतल फेंकने से बाजार में भगदड़ मच गई. सामने से फाय¨रग होती देख संगठन मंत्री वहां से किसी तरह जान बचाकर भागे.

मौके पर पहुंचे कार्यकर्ताओं ने की तोड़फोड़

पदाधिकारी पर हमले की जानकारी जैसे संगठन के माईथान स्थित कार्यालय पर मौजूद कार्यकर्ताओं को मिली तो वे मौके पर पहुंच गए. आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने सुधीर बैंड पर धावा बोला और तोड़फोड़ कर दी. पथराव के दौरान वहां खड़ी एक दारोगा की कार समेत कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. दहशत में व्यापारियों ने दुकानों के शटर गिरा दिए. घटना की जानकारी होने पर शहर के कई थानों का फोर्स बुला लिया गया.

एसएसपी और एसपी सिटी ने संभाली स्थिति

घटना होने पर एसएसपी अमित पाठक, एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह मौके पर पहुंच गए. अधिकारियों ने किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया. विहिप के प्रांतीय संगठन मंत्री मनोज ने अधिकारियों को बताया कि सुधीर बैंड पक्ष के लोगों ने उनके ऊपर सीधे गोलियां चलाई. इसमें वह बाल-बाल बचे, गोली उनके सिर के ऊपर से निकल गई. एसएसपी अमित पाठक ने बताया आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.