- 26वीं वाहिनी पीएसी कैंप में पड़ोसी सिपाही से किया विवाद

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया के पीएसी कैंप बिछिया में रहने वाले सिपाही ने नशे में चूर होकर पड़ोसी सिपाही के साथ जमकर मारपीट की। बटालियन परिसर में मारपीट की खबर पर पहुंचे पीएसी पुलिस से भी आरोपी सिपाही ने बदसलूकी की। कमांडेंट मनोज तिवारी ने शाहपुर एसओ को घटना की जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि शाहपुर पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

रास्ते में ही हो गई तकरार

पीएसी की 26 वीं बटालियन, बिछिया में तैनात सिपाही दिनेश कुमार सिंह और अमित कुमार का आवास कैंप परिसर में अगल-बगल है। दोनों के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है। आरोप है कि मंगलवार की शाम सिपाही अमित कुमार घर के पास स्थित डेयरी से दूध लेने गए थे। लौटते समय सिपाही दिनेश कुमार रास्ते में मिल गया और अमित से अभद्रता करने लगा। अमित के विरोध करने पर दिनेश ने अपने बाहर के एक साथी के साथ मिलकर मारपीट शुरू कर दी। इसकी सूचना अमित कुमार ने पीएसी के कंट्रोल रूम पर दी। सूचना मिलते ही ड्यूटी पर तैनात पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे तो नशे में धुत सिपाही ड्यूटी पर तैनात पीएसी पुलिस से भी उलझ गया और बदसलूकी करने लगा। इसकी जानकारी होते ही पीएसी कमांडेंट ने शाहपुर पुलिस को घटना की सूचना दी। एसओ को मौके पर बुला लिया। शाहपुर पुलिस ने आरोपी सिपाही को हिरासत में ले लिया। पीडि़त सिपाही की तहरीर मुदकमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वर्जन

पीएसी परिसर में जवान के साथ मारपीट की घअना गंभीर है। कैंप में किसी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मारपीट करने वाले आरोपी सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर उसे गिरफ्तार करा दिया गया है।

-नोज तिवारी, सेनानायक पीएसी