वर्चस्व की लड़ाई में भिड़ गए छात्र

पूर्व व वर्तमान छात्रों ने परिसर में काटा बवाल

आगरा। छात्र गुटों की लड़ाई को लेकर एक बार फिर आगरा कॉलेज का नाम प्रकाश में आ गया। वर्तमान व भूतपूर्व छात्रों गुट आपस में भिड़ गए। उस दौरान कॉलेज प्रशासन के लोग पहुंच गए। उन्होंने तीन लड़कों को मौके से पकड़ लिया जबकि अन्य भागने में सफल रहे। सूचना पर थाना लोहामंडी फोर्स पहुंच गए थे। प्रधानाचार्य की तहरीर पर पुलिस ने संगीन धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

दोपहर में हुआ हंगामा

दोपहर में साढ़े तीन बजे करीब आगरा कॉलेज परिसर में उस दौरान भगदड़ मच गई जब दो छात्र गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान दोनों तरफ से जमकर मारपीट होने लगी। दोनों में लात-घूंसे चलने लगे। देखते ही देखते मामला तूल पकड़ गया। दोनों तरफ से ईट पत्थर फिंकाई शुरू हो गई। उस दौरान परिसर में भगदड़ मच गई।

मौके से तीन को पकड़ा

हंगामे के दौरान ही प्रॉक्टोरियल बोर्ड के लोग पहुंच गए। उन्होंने मौके से तीन छात्रों को पकड़ लिया जबकि अन्य उन्हें देख कर मौके से भाग निकले। हंगामे के दौरान परिसर में दहशत हो गई थी। मौके से एक थैला मिला जिसमें तमंचा था। सूचना पर थाना लोहामंडी फोर्स पहुंच गया था। पुलिस ने मौके से तीन छात्रों को पकड़ लिया है।

कई बार हुई है वर्चस्व की लड़ाई

बताया गया है कि एमएससी का छात्र प्रमोद चौधरी कॉलेज में मौजूद था। उस दौरान पूर्व छात्र कर्मवीर भी आ गया था। उस दौरान उन दोनों में विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद बढ़ गया था। मामला मारपीट के बाद पथराव तक आ गया। दोनो के गुटों के लोग भी आ गए। इस मामले में पुलिस ने तीन को पकड़ लिया है।

पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

पुलिस ने इस मामले में प्रधानाचार्य की तहरीर पर प्रमोद, कर्मवीर, नवनीत सहित छह के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस ने लवकुमार, प्रमोद व अन्य को अरेस्ट किया है। पुलिस का कहना था कि प्रमोद के पास से तमंचा मिला है।

निलम्बित छात्र ने धुना था छात्र

बताया गया है कि एक महीने से निलम्बित बीसएससी का छात्र बुधवार की सुबह परिसर में आया था। उसने किसी बात पर उस दौरान एक छात्र को धुन दिया था। संभावना जताई जा रही है कि इसके बाद ही मामला बिगड़ा होगा।

शिक्षकों की रार में फंसे छात्र

बताया गया है कि मामला छात्रों के साथ शिक्षकों का भी है। बताया गया है कि कॉलेज में शिक्षकों के भी दो गुट हैं। उनका आपस में सामंजस्य नहीं बैठता। छात्रों के भिड़ने के पीछे शिक्षकों की रार होने की बात भी निकल कर आ रही है। लेकिन कॉलेज की तरफ से इस मामले में कुछ भी नहीं कहा गया है।