- कार से बाइक टकराने पर हुई कहासुनी

- कहासुनी बढ़ने पर दोनों पक्षों के बीच हुआ पथराव

- दो युवकों पर हुई शांतिभंग की कार्रवाई

- तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस तैनात

Mawana : गांव निलोहा में दो पक्षों में उस समय पथराव हो गया जब समुदाय विशेष के युवक की बाइक बैक हो रही कार से टकरा गई। गनीमत रही कि पथराव में कोई चोटिल नही हुआ। दो समुदाय के बीच पथराव की सूचना पर एसओ मय फोर्स पहुंचे और दोनों ओर से दो युवकों को हिरासत में लेकर शांतिभंग में चालान कर एसडीएम कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं तनाव देखते हुए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है।

पहले कहासुनी, फिर हुआ पथराव

जानकारी के मुताबिक गांव में शुक्रवार सुबह रिश्तेदारी में आया श्रीकांत पुत्र जगपाल गाड़ी को बैक कर रहा था। उसी दौरान वहां से गुजर रहे समद पुत्र जियाउद्दीन की बाइक कार से टकरा गई, जिस पर बाइक सवार ने गाड़ी चालक को तंज कस दिया। इस पर दोनों में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग निकल आए और पथराव शुरू हो गया। दो समुदाय के बीच पथराव से गांव में अफरा-तफरी मच गई। किसी ने फोन से थाने पर सूचना दी। सूचना पाते ही एसओ मय फोर्स गांव पहुंच गए और दोनों पक्षों को शांतकर दोनों युवकों को थाने ले आई और उनका शांतिभंग में चालान कर दिया। घटना के बाद दोनों पक्षों में तनाव व्याप्त हो गया। गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है। हालांकि चालान के बाद जमानत कराने एसडीएम कोर्ट पहुंचे। उन्होंने मामला सांप्रदायिक होने के चलते आरोपियों को क्ब् दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए।

घरों में दुबके लोग

पथराव के दौरान लोग दरवाजे बंद घरों में कैद हो गए थे, जिससे वहां तनाव के बीच सन्नाटा पसर गया था। पुलिस के पहुंचने पर घरों से बाहर आए और पुलिस को मामले से अवगत कराया।

एसओ से मिले भाजपाई

गांव में पथराव की घटना के बाद कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंचे जिला उपाध्यक्ष अजीत चौधरी व जिला संयोजक निपुण चौहान एसओ से मिले। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी दो समुदाय के बीच खासा बवाल हो गया था। समुदाय विशेष के लोग माहौल बिगाड़ने का प्रयास करते हैं। उन्होंने गांव में दोनों पक्षों के बीच सामंजस्य बनाए जाने की बात कही। ताकि भविष्य में शांति कायम रहे।