-घरों में आगजनी, तोड़फोड़, पथराव व फायरिंग

-एसएसपी ओंकार सिंह ने मौके पर पहुंच हंगामा कर रही भीड़ को दौड़ाया

Kharkhoda : ईद की नमाज अदा को लेकर अल्लीपुर गांव में मंगलवार सुबह दो पक्षों में खूनी संर्घष हो गया। शेख पक्ष के पांच लोग गोली लगने से घायल हो गए। वहीं, कुरैशी पक्ष ने घरों पर तोड़फोड़, आगजनी और महिलाओं ने अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया। मौके पर पहुंचे एसएसपी ओंकार सिंह द्वारा सख्ती बरतने से हंगामा शांत हुआ और क्षेत्र में कफ्र्यू जैसे हालात गए। दोनों पक्षों के डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया। सुरक्षा के मद्देनजर पीएसी व पुलिस बल तैनात कर दिया।

अल्लीपुर जिजमाना में पूर्व प्रधान फारुक कुरैशी व नसीम अहमद पुत्र फईमूद्दीन शेख में काफी समय से ईद की नमाज अदा करने को लेकर रंजिश चली रही है। मंगलवार शेख समाज के लोगों ने नमाज ईदगाह पर अदा की तो पूर्व प्रधान पक्ष ने मस्जिद में पढ़ी। शादाब पुत्र सगीर शेख व उमरद्दीन कुरैशी की बीच ट्रैक्टर से जाते हुए गाली-गलौज के बाद दोनों पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ। एसएसपी ओंकार सिंह ने बताया कुरैशी पक्ष की और से पथराव व फायरिंग शुरू हुई तो जवाब में शेख पक्ष के लोगों ने पथराव करते हुए चार घरों पर हल्ला बोल दिया। सैकड़ों की संख्या में भीड़ ने तोड़फोड़ करते हुए वहां खड़ी बाइक को आग लगा दी। वहीं, चारों घरों की महिलाओं ने उनके साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगा लगभग बीस लाख रुपये, पचास लाख रुपये के जेवरात लूटपाट के आरोप भी लगाए। वहीं, हनीफा, परवीन समेत आधा दर्जन लोग चोटिल भी हो गए।

उधर, पूर्व प्रधान की और से अवैध असलाहा से चलाई गयी गोली से शेख पक्ष के आसिफ पुत्र वकीलुद्दीन, रिहान पुत्र बाबर, मुजीब पुत्र शफीक, राहत पुत्र सराफत और महराज पुत्र इरशाद घायल हो गए। आंख में लगी गोली से आसिफ की हालत गंभीर बनी हुई है। दरोगा डीपीएस दोयल व पुलिस कर्मियों से लोगों ने हाथापाई व धक्का-मुक्की की।

सूचना पर एसएसपी ओंकार सिंह, एसपी देहात एमएम बेग, एसडीएम नवनीत चहल, सीओ श्वेताभ पांडये की अगुवाई में एसओ दिनेश कुमार, एसओ नौचंदी विनोद कुमार समेत कई थानाध्यक्षों की टीम मौके पर पर पहुंची। एसएसपी ने फोर्स को हंगामा कर रहे लोगों पर सख्ती करने के आदेश दिए। जिसके बाद पुलिस बल ने लाठियां फटकार कर भीड़ को दौड़ाया। दोनों और के डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया। पीएसी व रिर्जव पुलिस बल क्षेत्र में तैनात किया गया है। जबकि खबर लिखे जाने तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी।

कफ्र्यू जैसे हालात

गांव में कफ्र्यू जैसे हालात पैदा हो गये। एसएसपी ओंकार सिंह ने खुद माइक पर भीड़ को चेतावनी दी व डंडा लेकर भीड़ को खदेड़ा। वहीं, साथ चल रहे पुलिस बल ने दुकानों को भी बंद करा दिए।

गिरफ्तारी हुई तो अंजाम बुरा होगा

एसएसपी ओंकार सिंह की उपस्थित में हिरासत में लिए दोनों पक्षों के लोगों को छुड़ाने का भी विरोध हुआ। महिलाओं ने पुलिस से धक्कामुक्की करने के साथ अंजाम भुगतने की धमकी भी दी। इसके लिए बार-बार राजनीतिक आकाओं की धमकी भी दी गयी।

फोटो- क्क्0 में गोली लगने से घायल आसिफ, क्क्क् में रिहान, क्क्ख् में महराज, क्क्फ् में राहत, क्क्ब् में एसएसपी ओंकार सिंह, एसपी देहात, एसडीएम नवनीत चहल, सीओ श्वेताभ पांडेय पुलिस बल के साथ खड़े हुए। क्क्भ् में एसएसपी माइक लेकर गांव में शांति बनाए रखने की अपील करते हुए। क्क्म्, क्क्7 में पूर्व प्रधान के घरों पर पथराव व तोड़फोड़, क्क्8 में पुलिस द्वारा हिरासत में लिए लोग, क्क्9 में शेख पक्ष के घर पर सर्च करते सीओ श्वेताभ पांडेय, क्ख्0, क्ख्क् में मौके पर गोली के खोके। क्ख्ख् में मुजीब शेख घायल, क्ख्फ् में बाइक में तोड़फोड़ करते हुए आग लगाने का किया प्रयास