-हत्या के मामले में गवाही से रोकने पर हुआ बवाल

- महिलाओं से की मारपीट, जाति सूचक शब्द कहे

आगरा। थाना जगदीशपुरा के गांव अंगूठी में एक हत्या के मुकदमे में गवाही को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। आरोप है कि एक पक्ष ने दूसरे के घर पर धावा बोल मारपीट की। महिलाओं को भी नहीं बख्शा। जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए पथराव और फायरिंग की। कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। फोर्स देख बवाली मौके से फरार हो गए। पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ जान से मारने, छेड़छाड़, एससीएसटी एक्ट समेत संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

एक वर्ष पूर्व हुई हत्या के मामले में होनी है गवाही

दिसम्बर 2014 में गांव अंगूठी के पवन पुत्र सुरेश की हत्या कर दी गई थी। इसका आरोपी उदयवीर जेल में बंद है। मामले में आठ फरवरी को कोर्ट में गवाही होनी है। गांव के रामबरन जाटव पुत्र विपतीराम और कृष्णवीर पुत्र विशंभर में इस घटना को लेकर रंजिश चली आ रही है। मंगलवार को भी इसी मामले को लेकर टकराव हुआ।

गांव में दहशत

रामबरन का आरोप है कि कृष्णवीर पक्ष द्वारा कोर्ट में गवाही देने के लिए मना किया गया। इंकार करने पर दूसरे पक्ष ने घर पर हमला बोल दिया। लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया। तमंचे से फायर करते हुए बहन कमला से जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया। उससे मारपीट की। पथराव और फायरिंग से गांव में दहशत फैल गई। जब वह गांव से शिकायत करने जगदीशपुरा थाने जाने लगा, तो रास्ते में रामवीर ने उसे अंजाम भुगतने की चेतावनी दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही बवाली भाग खड़े हुए।

संगीन धाराओं में मुकदमा

सीओ लोहामंडी आरपी यादव ने बताया कि रामबरन की तहरीर पर आधा दर्जन से ज्यादा के खिलाफ एससीएसटी एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें एक को हिरासत में ले लिया गया है। नामजद आरोपियों में कृष्णवीर पुत्र विशंभर, हरवीर पुत्र विशंभर, ओमवीर पुत्र विशंभर, पुष्पेन्द्र पुत्र हरवीर, उदयवीर पुत्र हरवीर, योगेन्द्र पुत्र महावीर, रामवीर पुत्र अवतार सिंह हैं।