- भूखंड पर कब्जे को लेकर दो पक्ष आए आमने-सामने

- पुलिस की मौजूदगी में पथराव और फायरिंग, जीप टूटी

आगरा। थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के नरायच में पक्षों में एक भूखंड पर कब्जे को लेकर बवाल हो गया। देखते-ही-देखते पथराव शुरु हो गया। फायरिंग भी होने लगी। पुलिस के सामने भी पथराव और फायरिंग होती रही। पुलिस की जीप का शीशा चटक गया। उपद्रवी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

भूखंड पर कब्जे को लेकर बवाल

सिद्धार्थ नगर नरायच निवासी लक्ष्मीनारायण पुत्र यादराम का तकरीबन 250 वर्ग का प्लाट है। मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे प्लॉट पर बाउन्ड्रीवॉल का निर्माण कार्य चल रहा था। इसी दौरान बस्ती के दर्जनों लोगों ने आकर विरोध करना शुरु कर दिया। लोगों का कहना था कि ये जमीन समाज की बगीची की है। वहीं लक्ष्मीनारायण का कहना था कि उसके दस्तावेज व बैनामा उसके पास मौजूद है। काफी देर की बहस के बाद मामला शांत हो गया। फिर बाउंड्रीवॉल का काम शुरु कर दिया गया। थोड़ी देर बाद फिर बस्ती के लोगों का हुजूम आ गया। उन्होंने बाउन्ड्रीवॉल बना रहे मजदूरों के साथ मारपीट शुरु कर दी। दूसरे पक्ष द्वारा विरोध करने पथराव शुरु हो गया। फायरिंग भी होने लगी।

पुलिस की जीप का कांच टूटा

बवाल की सूचना पर पुलिस पहुंची, लेकिन बवाली तब भी नहीं थमे। पथराव के चलते पुलिस की जीप का कांच टूट गया। बाद में कई थानों के फोर्स ने उपद्रवियों को खदेड़ा। तब जाकर स्थिति नियंत्रण में आई। इधर, भूखंड स्वामी लक्ष्मीनारायण की तहरीर पर थाना एत्माद्दौला पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस बारे में एसओ एत्माद्दौला शत्रुंजय सिंह ने बताया कि 15-20 नामजद और तकरीबन 150 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।