बाइक भिड़ने से शुरु हुआ था विवाद

दोनों पक्षों में है हिस्ट्रीशीटर

आगरा. थाना मंटोला के ढोलीखार में तब भगदड़ मच गई जब दो अल्पसंख्यक सम्प्रदायों में फायरिंग, पथराव हो गया. इस दौरान आगजनी भी हुई वबाल की सूचना पर सर्किल के फोर्स के आलवा कई थानों का फोर्स पहुंच गया. मामले में पुलिस अपनी तरफ से मुकदमा दर्ज कर रही है.

बाइक भिड़ने से शुरु हुआ विवाद

पुलिस के मुताबिक शनिवार को नमाज के दौरान हाजी इलियास पक्ष का युवक बाइक लेकर आ रहा था. बाइक गुलामनवी पक्ष के लोगों से भिड़ गई. इस पर गुलामनवी पक्ष ने गाली-गलौज के साथ मारपीट कर दी. हाजी इलियास की तहरीर पर पुलिस ने जानलेवा हमले में यासीन, छोटू आदि 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया. संडे की दोपहर फिर से दोनों पक्षों में विवाद हो गया. इस दौरान दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए. इस दौरान फायरिंग की बात की गई है हालांकि पुलिस ने फायरिंग से इनकार किया है. दोनों तरफ से पत्थर और बोतल फिंकाई होने लगी. अचानक पत्थर चलने से एरिया में अफरा-तफरी मच गई. मौके पर भगदड़ मच गई.

बाइक में लगाई आग

इस दौरान एक बाइक को फूंक दिया गया. एरिया में दहशत फैल गई. लोगों ने खिड़की-दरवाजे बंद कर लिए. सूचना पर सीओ छत्ता रीतेश सिंह व सीओ कोतवाली कई थानों के फोर्स के साथ पहुंच गए. पुलिस को देखते ही वबालियों ने दौड़ लगा दी. पुलिस ने भागते हुए तीन-चार लोगों को हिरासत में लिया है.

अपनी तरफ से मुकदमे की तैयारी

पुलिस के मुताबिक गुलामनवी बड़ा हिस्ट्रीशीटर था. पुलिस ने उसका एनकाउंटर किया था. इलियास पक्ष से भी हिस्ट्रीशीटर हैं. मामले को तूल देने के लिए गुलाम नवी पक्ष ने अपनी बाइक फूक दी जबकि इलियास पक्ष ने जूते के गत्तों में आग लगा दी. पुलिस ने 15 से 20 लोगों को चिन्हित किया है जिनका नामजद मुकदमा दर्ज किया जाएगा. मामले में पुलिस अपनी तरफ से मुकदमा दर्ज कर रही है.