MATHURA (4 April): मथुरा तहसील पर सोमवार को लाठी-डंडाधारी लोगों ने जमकर तांडव मचाया। जो भी सामने आया, उसे दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। हमलावरों ने एक कार में तोड़फोड़ और पथराव भी किया। इस हमले से तहसील और उसके आसपास के इलाके में भगदड़ मच गई। इधर, आक्रोशित तहसीलकर्मियों ने जिले की पांचों तहसीलों में कामबंद हड़ताल का ऐलान कर दिया।

आज से हड़ताल की चेतावनी

बार एसोसिएशन ने मंगलवार से हड़ताल पर जाने की घोषणा की है। तहसील में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है। घटना अपरान्ह करीब तीन बजे की बात है। तहसील में सब कुछ सामान्य चल रहा था। इसी बीच करीब दो दर्जन लोग लाठी-डंडा लेकर आ गए। उन्हें जो भी मिला, उस पर लाठी-डंडे बरसाने लगे। एक महिला अधिवक्ता की कार को अपना निशाना भी नहीं छोड़ा। लाठी बरसाई और पथराव भी किया। ये लोग किसी भी नहीं छोड़ रहे थे। अधिवक्ता, स्टांप वेंडर और लेखपालों को मारते-पीटते हुए दफ्तरों में घुस गए। अचानक हुए हमले से तहसील परिसर में अफरा-तफरी मच गई। जिसे जिस तरफ भागने के लिए मौका मिला, वह उसी तरफ भाग खड़ा हुआ। घटना से आसपास के इलाके में दशहत व्याप्त हो गई है। हालांकि सुरक्षा के लिहाज के तहसील को छावनी में त?दील कर दिया गया है। अधिवक्ता हाकिम चौधरी, मनोज, गोपाल कृष्ण अग्रवाल, नितिन चतुर्वेदी और स्टांप वेंडर विजय वर्मा मारपीट में घायल हो गए।

कचहरी पर आक्रोश मुखर

लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने पांचों तहसीलों में कामकाज ठप करने की ऐलान करते हुए कहा कि जवाहरबाग खाली होने के बाद ही तहसीलकर्मचारी कार्य करेंगे। इधर, नवनिर्वाचित बार एसोसिएशन के सचिव राजेंद्र कुमार ने बताया कि बार एसोसिएशन की बैठक बुलाई जा रही है। इसमें जो भी निर्णय होगा, उसके अनुसार अगला कदम उठाया जाएगा। उन्होंने मंगलवार से हड़ताल पर जाने की घोषणा करते हुए कहा कि अधिवक्ताओं के साथ मारपीट के मामले को गंभीरता से लिया जाएगा।

इसी बीच सिटी मजिस्ट्रेट विजय कुमार और एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी ने बताया कि घटना की जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज करए जाने की कार्रवाई की जाएगी। जवाहरबाग को खाली कराने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स समेत अतिरिक्त फोर्स मांग की है। हाईकोर्ट के निर्णय का भी इंतजार किया जाएगा।

मनीष वर्मा प्रभारी डीएम-सीडीओ ने बताया कि तहसील पर अवैध कब्जा करने वालों ने हमला किया है। उनके खिलाफ मुकदमा कायम कराया जा रहा है। इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

वहीं एसएसपी डॉ। राकेश सिंह ने कहा कि ये हमला जवाहरबाग में बैठे लोगों ने किया है। उनके खिलाफ मुकदमा कायम कराया जा रहा है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गिरफ्तारी भी होगी। तहसील और इसके आसपास सभी सरकारी कार्यालयों पर पुलिस तैनात कर दी गई है।