-काशी विद्यापीठ में छेड़खानी के आरोप में प्रो। रामचंद्र पर हुई कार्रवाई से आक्रोश

अध्यापक संघ की हुई आम सभा, हेड पद पर बहाली के लिए आज देंगे धरना

VARANASI

छात्रा संग छेड़खानी के आरोप में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के प्रोफेसर रामचंद्र पाठक को सोशल वर्क डिपार्टमेंट के हेड पद से हटाए जाने से टीचर्स में जबर्दस्त आक्रोश है। अध्यापकों ने यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन पर एक पक्षीय कार्रवाई का आरोप लगाया है। विरोध में टीचर्स ने दो सितंबर से आंदोलन का ऐलान किया है। चेतावनी दिया है कि प्रोफसर की हेड पद पर बहाली होने तक क्लास नहीं लेंगे। साथ ही शांतिपूर्ण तरीके से धरना देने का डिसीजन लिया है। गुरुवार को मानविकी संकाय के थिएटर में अध्यापक संघ की आपात आम सभा की हुई। इसमें टीचर्स ने कहा कि अब पुरुष अध्यापक महिलाओं को व महिला अध्यापक छात्रों को रिसर्च नहीं कराएंगी। एक टीचर ने छात्रसंघ की निवर्तमान अध्यक्ष आयुषी श्रीमाली को नोटिस देने की बात कही। संचालन संघ के अध्यक्ष प्रो। शिव कुमार मिश्र व धन्यवाद ज्ञापन महामंत्री डॉ। अरुण कुमार सिंह ने किया।

छात्रा ने पहले ही दी थी धमकी

टीचर्स ने कहा कि आरोप लगाने वाली छात्रा प्रो। रामचंद्र पाठक से जबर्दस्ती डिजर्टेशन पर सिग्नेचर करने का प्रेशर बना रही थी। कई अध्यापकों की मौजूदगी में सिग्नेचर न करने पर जीवन बर्बाद करने की धमकी भी दी थी। प्रो। पाठक ने ख्म् अगस्त को इस संबंध में वीसी से लिखित शिकायत की थी। उस समय मौके पर मौजूद टीचर्स के सिग्नेचर भी अप्लीकेशन पर है। इसके बावजूद वीसी ने इसपर कोई कार्रवाई नहीं की। इस संबंध में संघ ने वीसी को ज्ञापन भी सौंपा है। आम सभा में वीसी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया।

गुरु के समर्थन में उतरे छात्र

कैंपस में प्रो। पाठक के समर्थन में छात्र भी उतर आए हैं। सोशल वर्क डिपार्टमेंट के एमए (आईआरपीएम) के स्टूडेंट्स ने पंत प्रशासनिक भवन के सामने धरना दिया। छात्रों ने अविलंब प्रो। पाठक को हेड पद पर बहाल करने की मांग की है। वहीं छात्रा के साथ छेड़खानी के मामले में गवर्नर व चांसलर राम नाईक ने वीसी से जानकारी मांगी है। सोर्सेस के अनुसार वीसी ने गवर्नर हाउस को यथा स्थिति से अवगत करा दिया है।

----------------

दर्ज हुआ गुरुजी पर एफआईआर

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के प्रो। रामचंद्र पाठक पर छेड़खानी का आरोप लगाने वाली युवती ने गुरुवार को प्रोफेसर के खिलाफ छेड़खानी और धमकी का मुकदमा दर्ज कराया है। एसओ के मुताबिक मामले की जांच की जायेगी और अगर दोष साबित हुआ तो कार्रवाई होगी।