- क्लैट का रिजल्ट दोबारा आया, संशोधित रिजल्ट की रैंक बढ़ी

- गांधीनगर लॉ यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स के बारकोड में प्रॉब्लम होने की बात कही

LUCKNOW: देश के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आयोजित होने वाले कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 'क्लैट' का संशोधित रिजल्ट शुक्रवार को जारी कर दिया गया। इस रिजल्ट को लेकर स्टूडेंट्स में थोड़ी नाराजगी देखने को मिल रही है, तो वहीं दूसरी ओर एग्जाम आयोजित कराने वाले गांधीनगर लॉ यूनिवर्सिटी इस बदलाव को लेकर सही स्पष्टीकरण नहीं दे रहा है। वहीं शुक्रवार को जारी हुए इस संशोधित रिजल्ट ने सिटी के कई स्टूडेंट्स के रैंक में बदलाव कर दिया है।

रैंक में हुआ बदलाव

इससे पहले पिछले शनिवार को देर रात बारह बजे के बाद क्लैट का रिजल्ट जारी किया गया था। जिसे संडे को शाम को कुछ टेक्निकल कारण होने के कारण एग्जाम कमेटी ने वापस ले लिया था। दोबारा जब रिजल्ट जारी हुआ है तो इसमें स्टूडेंट्स के रैंक में काफी बदलाव ला दिया है। पिछली बार जारी रिजल्ट में सिटी में टॉप करने वाले आदित्य वाखलू की ऑल इंडिया रैंक ख्7 थी, जो दोबारा जारी हुए रिजल्ट में ख्9 हो गई है।

ऐसे ही दूसरे स्टूडेंट्स के साथ हुआ

क्लैट परीक्षा में क्0ब् रैंक लाने वाले कुशल गर्ग के रैंक में भी बदलाव हुआ है। कुशल का ऑल इंडिया रैंक अब 90 हो गया है। इसी तरह एससी कैटेगरी में फ‌र्स्ट रैंक लाने वैभव कंसल की ऑल इंडिया रैंक ब्0ब् से बढ़कर ब्क्ब् हो गई है। शशांक मणी त्रिपाठी की रैंक 90 से बदलकर 9ब् व अर्जित की रैंक फ्8 से बढ़कर ब्ख् हो गई है। वहीं अक्षदा मिश्रा के नम्बर में तो बदलाव हुआ पर रैंक में कोई चेंज नहीं हुआ है। इनकी ऑल इंडिया रैंक म्ख् है।

रिजल्ट पर है संदेह

शुक्रवार को संशोधित रिजल्ट जारी होने पर क्लैट आयोजित करा रही गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी 'जीएनएलयू' ने बताया है कि कैंडीडेट्स के बारकोड में कुछ प्रॉब्लम होने से रिजल्ट को रोका गया था। जिसे इंविजिलेटर से दोबारा मैच कराकर उसे सही किया गया है। टीम सत्यम के संजय कुमार का कहना है कि इसमें कुछ गड़बड़ी होने की पूरी सम्भावना दिख रही है। अगर स्टूडेंट्स के बारकोड में बदलाव हुआ है तो उसका नम्बर कैसे चेंज हो रहा है। दोबारा जारी हुए रिजल्ट में स्टूडेंट्स के रैंक के साथ-साथ उनके नम्बर भी चेंज हुआ है। जो इस प्रक्रिया को संदेह के दायरे में ला रहा है। देश के क्ब् लॉ यूनिवर्सिटी के एलएलबी व एलएलएम कोर्सेस की क्म्म्0 सीटों पर एडमिशन के लिए कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट)-ख्0क्ब् का आयोजन किया गया था। इस बार क्लैट का आयोजन गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (जीएनएलयू) ने कराया था। जीएनएलयू ने क्क् मई को क्लैट-ख्0क्ब् एग्जाम का आयोजन देश के ख्क् सिटी में कराया था। जिसमें फ्क् हजार ख्फ्क् कैंडीडेट्स ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था। राजधानी में फ् हजार 9फ्8 कैंडीडेट्स में से फ् हजार 80म् ने एग्जाम दिया था।