तीन दिन तक चलेगा स्वच्छ सर्वेक्षण, स्टेट लेवल की टीम ने लिया तैयारी का जायजा

ALLAHABAD: भारत के चार हजार से अधिक शहरों में स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए निकली केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय की टीम अब 18 को नहीं बल्कि 15 फरवरी को इलाहाबाद पहुंचेगी। उसी दिन से स्वच्छ सर्वेक्षण शुरू हो जाएगा।

चार जनवरी से ही हुई है शुरूआत

स्वच्छ सर्वेक्षण की शुरुआत चार जनवरी से हो गई है, लेकिन अभी तक सर्वेक्षण की टीम नगर पालिका और नगर पंचायत क्षेत्रों में ही भ्रमण कर रही थी। इलाहाबाद नगर निगम क्षेत्र में 18 फरवरी को सर्वेक्षण टीम के पहुंचने और तीन दिन तक स्वच्छ सर्वेक्षण की तिथि निर्धारित की गई थी। रविवार रात में सर्वेक्षण की तिथि बदल दी गई। टीम अब 15 फरवरी को इलाहाबाद पहुंच जाएगी। इसे लेकर सोमवार को नगर निगम अधिकारियों व कर्मचारियों की पूरी टीम तैयारी में लगी रही। नगर आयुक्त व अपर नगर आयुक्त ने मीटिंग कर सभी को शहर को स्वच्छ बनाने का निर्देश दिया।

डाक्यूमेंट्स का किया निरीक्षण

नगर विकास मंत्रालय की ओर से भी सर्वेक्षण टीम बनाई गई है। इसने कुछ दिन पहले शहर में भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया था। सोमवार को एक बार फिर नगर विकास मंत्रालय की सर्वेक्षण टीम इलाहाबाद पहुंची। टीम के सदस्यों ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के लिए तैयार डॉक्यमेंट्स का निरीक्षण किया।