मुख्यालय की टीम करेगी स्वच्छ वार्ड का निरीक्षण

नगर निगम ने चमकाए अपने टॉप के वार्ड

Meerut। नगर निगम के स्वच्छता सर्वेक्षण में एक दिन का समय शेष रह गया है। ऐसे में नगर निगम की टीम पूरे शहर की सफाई से ज्यादा अपने पहले से ही स्वच्छ वार्डो को ओर अधिक चमकाने में जुट गई है। सूत्रों की मानें तो निगम द्वारा मुख्यालय से आने वाली टीम को इन्हीं वार्डो का सर्वे कराया जाएगा, जिसमें निगम ने सबसे अधिक काम किया है।

सिविल लाइन से उम्मीद

स्वच्छ वार्ड प्रतियोगिता में नंबर वन वार्ड तेजगढ़ी और दूसरे नंबर पर रहे सिविल लाइन वार्ड पर ही निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छे अंक पाने की उम्मीद है। इन्हीं वार्ड में सबसे अधिक कंपोस्टिंग प्लांट और डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन समेत सड़क व पार्को की सफाई पर निगम ने पिछले छह माह से ध्यान दिया है। ऐसे में सर्वे टीम का रुख इन्ही वार्डो तक सीमित रहे यही निगम का प्रयास रहेगा।

मुस्लिम बस्तियों की अनदेखी

स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 की तैयारियों के दौरान निगम द्वारा शहर की मलिन व मुस्लिम बस्तियों में साफ सफाई व अन्य योजनाओं की अनदेखी इस सर्वे में निगम को भारी पड़ सकती है। अधिकतर वार्डो की हालत इस कदर खराब है कि नालियों का पानी सड़कों पर भरा रहता है और जगह जगह पर अवैध कूडाघर बना हुआ है। ऐसे में इन वार्डो का सर्वे निगम को सर्वेक्षण में मात दिला सकता है।

सर्वे टीम किस वार्ड में जाएगी यह निर्धारित नही है। उनका खुद का निरीक्षण होगा ऐसे में हमारी तरफ से सभी तैयारियां की जा चुकी हैं।

गजेंद्र सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी