-दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने राजभवन के संज्ञान में पहुंचाया मामला

-राज्यपाल ने मांगी विस्तृत रिपोर्ट

बरेली: आरयू वीसी के आदेश को नजरअंदाज कर मलाईदार पटल पर जमे बाबुओं की हेकड़ी का मामला आखिरकार राजभवन तक पहुंच ही गया। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट इस मसले पर राज्यपाल राम नाइक से चर्चा की तो उन्होंने हैरानी जाहिर की और पूरे मामले की विस्तृत जानकारी ली। साथ ही, उन्होंने आश्वासन दिया कि वह इस संबंध में आरयू से जानकारी लेंगे। उन्होंने इस मुद्दे पर दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में पब्लिश इससे जुड़ी खबरों की मेल पर डिटेल्स ली।

वीसी भी दिख रहे बैकफुट पर

प्रधान सहायक समेत 17 बाबुओं को वीसी प्रो। अनिल कुमार शुक्ल ने प्रोन्नत किया था, लेकिन उनका पटल परिवर्तन करने से बचते रहे। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने मसले को सुर्खियां बनाया, तो 17 मार्च को वीसी ने पटल परिवर्तन का आदेश दे दिया, लेकिन उनके आदेश को 11 बाबू मानने को तैयार नहीं हैं। जबकि, रजिस्ट्रार के जरिए वीसी अपने आदेश का रिमाइंडर भी जारी कर चुके हैं। फिर भी, संबंधित अधिकारी बाबुओं को रिलीव नहीं कर रहे हैं। यही वजह है कि अब वीसी मसले पर बैकफुट पर दिख रहे हैं और वह अब बाबुओं के सवाल पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं।

सीट से भी नदारद हैं बाबू

हेकड़बाज बाबू सिर्फ वीसी का आदेश ही दरकिनार नहीं कर रहे हैं। बल्कि वह ड्यूटी में भी मनमानी कर रहे हैं। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की टीम मंडे और ट्यूजडे को जब वीसी ऑफिस, रजिस्ट्रार, लेखा विभाग, सिंगल विंडो, परीक्षा नियंत्रक ऑफिस में पहुंची तो सभी सीटों पर पटल परिवर्तन से निर्देशित बाबू नदारद थे। पूछने पर उनके बारे में पड़ोसी बाबू यही बताए कि फाइल लेकर कहीं गए होंगे। साढ़े तीन बजे तक कोई बाबू अपनी सीट पर नहीं लौटा।