RANCHI: जेवियर उत्सव 2015 अभ्युदय के अंतिम दिन संत जेवियर कॉलेज परिसर रॉक धुनों की मस्ती में डूबा रहा। रॉक बैंड की धुन पर झूमने वालों से कॉलेज ग्राउंड खचाखच भरा हुआ था। यूथं का जोश हर गीत के साथ उफान मार रहा था। जेवियर कॉलेज के सहिया बैंड के परफॉरमेंस के बाद तो स्टूडेंट्स के पैर थमने का नाम ही नहीं ले रहे थे। पूरे मैदान में बस नाचते-झूमते और थिरकते युवाओं का गजब माहौल था। इस दौरान युवाओं ने करीब तीन घंटे तक जमकर मस्ती की।

सीलम जोड़ी के काले जुदा कर देले

रॉक बैंड में सिंगर विल्सन द्वारा जैसे ही सीलम जोड़ी के काले जुदा कइर देले गाना जैसे ही गाया स्टेज के नीचे खड़े स्टूडेंट्स डांस करने लगे। उसके बाद एक से बढ़ कर एक गाने गाए गए। सिंगर अजीत ने सुमन सुमन नहीं डिबा गाना गाया तो मानो पूरा मैदान ही झूम उठा। इस दौरान पूरा मैदान युवाओं के साथ झूम उठा। वहीं, पूरा मैदान गुलजार रहा।

मजबूत इनफ्रास्ट्रक्चर से सुधरेगा शिक्षा का स्तर

उच्च शिक्षा में सुधार के लिए आधारभूत संरचना को मजबूत करना बेहद जरूरी है। साथ ही सीबीआई और सेमेस्टर सिस्टम को भी लागू किए जाने की जरूरत है। यह विचार एबीवीपी की रांची यूनिवर्सिटी इकाई द्वारा उच्च शिक्षा में सुधार पर आयोजित परिचर्चा में सामने आया। आरोग्य भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में शिक्षा में सुधार को लेकर कई और विचार सामने आए.परिचर्चा में मुख्य रूप से विभावि के वीसी डॉ। एमपी सिंह, बीआईटी के पूर्व वीसी डॉ। वीके बरई, रांची कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। यूसी मेहता, आरयू के डीएसडब्ल्यू डॉ। एससी गुप्ता और मारवाड़ी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। रंजीत सिंह ने अपने विचार व्यक्त किए। मौके पर एबीवीपी के संगठन मंत्री याज्ञवल्वय, अटल पांडे, शशांक राज, आशुतोष सिंह सहित कई मेंबर्स मौजूद थे।