- सीम ने कहा लोगों के आपसी जुड़ाव से मुल्कों के बीच का रिश्ता मजबूत होता

- पाकिस्तान से आए कलाकार और महिलाओं में सीएम के साथ फोटो का क्रेज

LUCKNOW: भारत-पाकिस्तान संबंधों को मजबूत करने और व्यापार को बढ़ावा देने के लिए दोनों देश के लोगों का मिलना-जुलना जरूरी है। जब यूरोप के देशों की मुद्रा एक है तो फिर भारत और पाकिस्तान को भी एक होकर खड़ा होना होगा। संडे को सीएम अखिलेश यादव ने इंडो पाक लाईफस्टाइल एक्जीबिशन एंड फूड फेस्टिवल में कहा। सीएम और एमपी डिंपल यादव ने फेस्टिवल में लगे स्टॉक का निरीक्षण किया और पाकिस्तान से आए कलाकारों से मुलाकात की। इस दौरान मेहमान कलाकार और महिलाओं ने सीएम के साथ फोटो भी खिंचवाए।

सीएम अखिलेश यादव ने संडे को पर्यटन भवन में अमन के सात रंग के तहत इंडो पाक लाईफस्टाइल एक्जीबिशन एंड फूड फेस्टिवल में लगे स्टॉक का निरीक्षण किया। फेस्टिवल में कुल भ्7 स्टॉल लगाए गए हैं। इसमें ख्0 इंडिया के और फ्7 स्टॉल पाकिस्तान के हैं। हस्तशिल्प के साथ पाकिस्तान के लजिज डिश को भी परोसा जा रहा है। सांसद डिम्पल यादव ने शिल्पकारों, मूर्तिकारों व फैशन डिजाइनर्स के प्रोडक्ट्स तथा कलाकृतियों को देखा। सीएम ने पर्यटन भवन में आयोजित प्रदर्शनी और शिल्प मेला भी देखा। उन्होंने पाकिस्तान व हिंदुस्तान के शिल्पकारों से बातचीत की। सीएम को स्मृति चिन्ह दिया गया। महोत्सव में पाकिस्तान से आए ब्0 मशहूर शिल्पकार तथा भारत के ख्भ् से अधिक फैशन डिजाइनर व शिल्पकारों द्वारा डिजाइनर कपडे़ एवं बेशकीमती मूर्तियों की प्रदर्शनी की जा रही है। फूड फेस्टिवल में पाकिस्तान के लजीज खानों के साथ ही लखनऊ के अवधी खाना भी परोसा जा रहा है।

बॉक्स बॉक्स बॉक्स

ख्भ् एकड़ में तैयार होगा हाट

लखनऊ हाट के लिए ख्भ् एकड़ भूमि मुहैया कराई गई है। इस पर कार्य किया जा रहा है। यह हाट एक वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार नोएडा में बुनकर बाजार की स्थापना की जा रही है। कार्यक्रम को लाहौर से आई हुई हुमैरा बुखारी तथा पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन ललित खेतान ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेन्द्र चैधरी पर्यटन सचिव अमृत अभिजात शासन भी मौजूद रहे।