कैचवर्ड : झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन

- हाइवे पर 24 घंटे पेट्रोलिंग वाहन रहेंगे तैनात

- भाषा अकादमी का गठन शीघ्र, सभी भाषा को मिलेगा सम्मान

-राज्य में करें पूंजीनिवेश, सरकार करेगी मदद

>RANCHI: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि अब हाइवे पर असुरक्षित यात्रा से लोगों को निजात मिलेगी। दिन ही नहीं, अब रात में भी चलना सुरक्षित होगा। हाइवे पर सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं। क्भ् पेट्रोलिंग वाहनों को ख्ब् घंटे हाइवे पर तैनात किया गया है। मुख्यमंत्री रविवार को मारवाड़ी भवन में झारखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन के पंचम प्रांतीय अधिवेशन के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे।

मौके पर उन्होंने मारवाड़ी समाज की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि राज्य ही नहीं, देश के विकास में इस समाज की अहम भूमिका रही है। अलग राज्य आंदोलन में भी इस समाज ने भाग लिया था। इसलिए छोटा हो या बड़ा पूंजीपति, वह राज्य की शान हैं। उन्होंने बाहर से आए व्यवसायियों से भी अपील की कि वे यहां पूंजीनिवेश करें। उन्हें हर तरह की सुविधा राज्य सरकार देगी।

सीएम ने भाषा अकादमी के शीघ्र गठन की घोषणा करते हुए कहा कि भाषा, संस्कृति, परंपरा को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए यह जरूरी है। सभी भाषा को यहां सम्मान मिलेगा। टूरिज्म के बाबत उन्होंने कहा कि पारसनाथ को इंटरनेशनल टूरिस्ट प्लेस का दर्जा मिलेगा। यहां हर तरह की सुविधाएं पर्यटकों को दी जाएंगी। जैन धर्म का यह सबसे बड़ा तीर्थस्थल है। उन्होंने बोधगया से चतरा के भद्रकाली को भी जोड़ने की बात कही।

फैशन शो के लिए ऑडिशन क्ख् को

केएसएमजी ग्रुप की ओर से नेशनल लेवल के फैशन शो का ऑडिशन क्ख् जुलाई को द होटल केन में होगा। इसमें सेलेक्ट हुए प्रतिभागियों को दिल्ली में आयोजित फैशन शो में भाग लेने का मौका मिलेगा। इस फैशन शो में जज के रूप में यूसुफ शेख, कुणाल भारती, सादिक, रवि कुमार मौजूद रहेंगे। इसमें स्थानीय युवकों को टैलेंट दिखाने का मौका मिलेगा।