सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिगंबर सहित तीनों अनि अखाड़ों में पहुंचकर समारोह में किया पूजन-अर्चन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार की सुबह प्रयागराज के कुंभ मेला क्षेत्र में पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले दिगंबर अनि अखाड़े की धर्म ध्वजा स्थापना समारोह में हिस्सा लेकर शंखनाद और पुष्प वर्षा के बीच विधि-विधान से ध्वजा का पूजन किया। वहीं निर्वाणी अनि अखाड़ा और निर्मोही अनि अखाड़ा के शिविर में जाकर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ दोनों अखाड़ों की धर्म ध्वजा को स्थापित किया। समारोह में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि, दिगंबर अनि अखाड़ा के अध्यक्ष श्रीकृष्ण दास, रामानंदाचार्य हंसदेवाचार्य सहित सभी अखाड़ों से एक-एक श्रीमहंत मौजूद रहे।

अगवानी में संतों ने दिखाया करतब

मेला एरिया में सीएम जब सबसे पहले दिगंबर अनि अखाड़े के समारोह में पहुंचे तो शिविर के मुख्य द्वार से लेकर धर्म ध्वजा पूजन समारोह स्थल तक अखाड़े के संतों ने अखाड़े की छड़ी घुमा घुमाकर उनका स्वागत करते रहे। सीएम ने नारियल फोड़कर धर्म ध्वजा का पूजन किया। पूजन के दौरान शिविर में संतों के द्वारा जय श्रीराम-जय श्रीराम और योगी बाबा की जय का जयकारा लगाया गया।

अध्यक्ष ने स्थापित किया धर्म ध्वजा

सीएम के आने से पहले ही दिगंबर अनि अखाड़े में धर्म ध्वजा की स्थापना कर दी गई थी। अखाड़े के अध्यक्ष श्रीकृष्ण दास व सचिव श्रीवैष्णव दास की अगुवाई में विधि-विधान से ध्वजा स्थापित की गई। इस मौके पर अखाड़े की नासिक बैठक श्री महंत राम किशोर दास, अयोध्या बैठक श्रीमहंत सुरेश दास, मंत्री शिव शंकर दास आदि संत-महात्मा मौजूद रहे।