- गोरखनाथ मंदिर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ मीडिया से हुए मुखातिब

GORAKHPUR: सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार दोपहर बाद गोरक्षपीठ पहुंचे जहां उन्होंने सबसे पहले गुरु गोरक्षनाथ और दिवंगत महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा के समक्ष आशीर्वाद लिया। सीएम अयोध्या में नेपाल से आई बस का स्वागत करके गोरखपुर पहुंचे हुए थे। गोरखनाथ मंदिर में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार नेपाल यात्रा की है। भारत-नेपाल के संबंध अति प्राचीन और साझी विरासत के प्रतीक हैं। दो शरीर एक आत्मा जैसी स्थिति भारत-नेपाल की है। उन्होंने कहा कि इस साझी विरासत को आगे बढ़ाने का जो प्रयास प्रधानमंत्री के नेतृत्व में शुरू हुआ है। उसी की एक महत्वपूर्ण कड़ी यह ऐतिहासिक बस सेवा यात्रा जनकपुर से अयोध्या धाम की है। सीएम ने कहा कि अयोध्या में आए नेपाल सरकार के जनप्रतिनिधि और मंत्रीगण का स्वागत करने में उनको आनंद की अनुभूति हुई।

'कर्नाटक में मिलेगा प्रचंड बहुमत'

गोरखनाथ मंदिर में पत्रकारों से बातचीत में सीएम ने कर्नाटक चुनाव में बीजेपी की विजय का दावा किया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक का चुनाव बीजेपी स्पष्ट बहुमत से जीतेगी। कांग्रेस ने कर्नाटक में सत्ता का दुरुपयोग करने का काफी प्रयास किया गया। उसके मंत्रीगण सरेआम पैसा बांटते रहे। लेकिन बीजेपी के लोक कल्याणकारी और जन कल्याणकारी नीतियों को जनता ने हाथों हाथ लिया है। सीएम ने कहा कि अपार समर्थन और उत्साह जनता के अंदर देखने को मिला है। आज जो मतदान कर्नाटक के अंदर हुआ है, उसमे लग रहा है कि बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ जीतेगी। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में सबसे ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है। प्रशासन में व्यापक भ्रष्टाचार के कारण शासन की योजनाओं का लाभ जनता को नहीं मिल पाता था और जिस तरह से राजनीतिक विद्वेष की भावना के साथ वहां सरकार काम कर रही थी, उसकी कीमत कांग्रेस नेतृत्व की सरकार को चुकानी पड़ेगी।

अखिलेश के ट्वीट पर साधा निशाना

अखिलेश यादव के ट्वीट पर योगी ने कहा कि अयोध्या में विकास के काम जो भी हुए हैं, वह हम लोगों ने किए हैं। दीपोत्सव के जरिए अयोध्या को नई पहचान दिलाना, बुनियादी सुविधाएं दिलाना, 24 घंटे बिजली दिलाने का काम हमने किया है। 133 करोड़ रुपए की लागत से विकास कार्य हमारी सरकार द्वारा प्रदान किए गए हैं। कुछ नए कार्यक्रम जैसे सरयू में गंदे नाले का पानी न गिरे, राम जी की पैड़ी का सौंदर्यीकरण आदि कार्यो को नए सिरे से आगे बढ़ा रहे हैं।