- महिंद्रा कंपनी की बैट्री वैन का करेंगे ट्रायल

आगरा: चंद दिनों पूर्व मीट एट आगरा में शिरकत करने आए प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव चार दिसंबर को एक बार फिर आगरा आ सकते हैं। उनके आने के पीछे महिंद्रा की नई बैटरी वैन की ताज पर ट्रायल की लांचिंग करना बताया जा रहा है। यहां तक भी कहा जा रहा है कि वह योजनाओं को लेकर भी इंक्वारी कर सकते हैं। सीएम के दौरे को संभावित मानकर आला अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं।

बैट्री वैन की कर सकते हैं ट्रायल

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने पहली बार बैटरी वैन बनाई है। एडीए अधिकारियों के मुताबिक इसको बाजार में उतारने से पहले कंपनी ट्रायल करना चाहती है। पिछले दिनों कंपनी के कुछ अधिकारी बुकलेट लेकर आगरा आए थे। मंडलायुक्त प्रदीप भटनागर से बैठक के बाद इस पर सहमति बनी कि बैटरी वैन के ट्रायल के लिए ताजमहल सबसे मुफीद साबित हो सकता है।

निश्शुल्क चलेंगी वैन

कंपनी यहां चार महीने तक शिल्पग्राम से ताज तक चार या पांच वैन निश्शुल्क चलाएगी। सूत्रों ने बताया कि चार दिसंबर को इसकी लांचिंग ताज नेचर वॉक पर सुबह 11.30 बजे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करेंगे।

अधिकारियों की बढ़ी बेचैनी

सात नवंबर को मुख्यमंत्री आगरा फुटवियर मैन्युफैक्चरर्स एंड एक्सपोर्टर्स चैंबर के शू ट्रेड फेयर मीट एट आगरा का उद्घाटन करने आगरा आए थे। तब उन्होंने एसएन मेडिकल कॉलेज का दौरा कर ढेरों खामियां पकड़ अधिकारियों की लताड़ लगाई थी। अब एक महीने के अंतराल में मुख्यमंत्री फिर आ रहे हैं। इसे लेकर सभी विभागों के अधिकारी बेचैन हैं। माना जा रहा है कि लांचिंग समारोह मात्र एक घंटे का है, इसलिए मुख्यमंत्री विकास योजनाओं की समीक्षा भी कर सकते हैं।