- मैच जीतने के बाद सीएम योगी ने किया खुशी का इजहार

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: इंटरनेशनल हॉकी मैच में इंडिया की शानदार जीत के बाद शहर के लोगों से सीएम रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि 'गोरखपुर में हैं तो इंडिया ही जीतेगा' इस पर सारे दर्शकों ने खूब तालियां बजाई और नारे लगाए. स्पो‌र्ट्स कॉलेज में मैच देखने पहुंचे सीएम ने कहा कि गोरखपुर में पहली बार इंटरनेशनल लेवल का कॉम्प्टीशन ऑर्गनाइज किया गया है. इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि खेल अपने आप को साबित करने का एक बेहतर मंच होता है, खिलाड़ी खेल भावना से खेले इसमें कोई द्वेष की भावना नहीं रखना चाहिए.

मेडल लाने वालों को राजपत्रित अधिकारी
सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार खिलाडि़यों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराकर आगे लाने के लिए काम कर रही है. कॉम्प्टीशन में मेडल हासिल करने वाले खिलाडि़यों को सम्मानित करने के साथ ही उन्हें राजपत्रित अधिकारी भी बनाया जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि पांच साल में केंद्र सरकार खेलो इंडिया के तहत लगातार खिलाडि़यों को प्रोत्साहित कर रही है. साधारण बैकग्राउंड से आने वाले खिलाडि़यों को आगे लाने के लिए कई योजनाएं भी संचालित है. उन्होंने कहा कि गोरखपुर में अधिक से अधिक मैचों का आयोजन हो.

पांच करोड़ पहले से स्वीकृत
खेल निदेशक आरपी सिंह ने सभी का स्वागत करते हुए प्रदेश सरकार द्वारा खेलों के लिए किए जा रहे कार्यो के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि स्पो‌र्ट्स कॉलेज में चेंजरूम, स्टैंड के साथ दूसरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार पहले ही 5 करोड़ रुपए स्वीकृत किए हैं. इसके अलावा आगे भी यहां नेशनल और इंटरनेशनल मैचेज होंगे और शहर के लोग इनका लुत्फ ले सकेंगे. मौके पर नगर विधायक डॉ. राधा मोहन दास अग्रवाल सहित विभिन्न जन प्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद रहे.