-सोमवार दोपहर बाद सामने आई समस्या

-रविवार रात कूड़ाघाट में फंसी सीएम की फ्लीट

GORAKHPUR: शहर को जाम के झाम से निजात दिलाने की योजना एक हफ्ते में धड़ाम हो गई। तीन दिनों के प्रवास पर गोरखपुर पहुंचे सीएम को भी जाम से जूझना पड़ा। रविवार रात एक निजी कार्यक्रम में जा रहे सीएम योगी आदित्यनाथ की फ्लीट कूड़ाघाट तिराहे पर रोकनी पड़ी थी। सोमवार को मोहद्दीपुर से लेकर कूड़ाघाट तक जाम ने पब्लिक को खूब झेलाया। शाम होने पर जाम की प्रॉब्लम बढ़ती चली गई। कुछ जगहों पर वीआईवी मूवमेंट की वजह से रोड ब्लाक होने से भी लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सभी चौराहों-तिराहों पर पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गई है। वीआईवी मूवमेंट को देखते हुए खास इंतजाम किए गए हैं।

सोमवार को बनी रही जाम की प्राब्लम

सप्ताह का पहला दिन शहर के लोगों के लिए काफी पीड़ादायक हो जाता है। सुबह 10 बजे से लेकर देर शाम तक लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। जाम के झाम से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी खास इंतजाम करने में जुटे हैं। ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए छह चौराहों को चिह्नित किया गया। कुछ दिनों तक यह व्यवस्था नजर आई। इसके बाद पूरा सिस्टम पुराने ढर्रे पर लौट आया। सोमवार को मोहद्दीपुर एरिया में जाम की प्राब्लम नजर आई। लोग यहां पर रेंगते हुए चलते रहे। दोपहर दो बजे से लेकर शाम पांच बजे तक एक लेन में पूरी तरह से संचलन ठप रहा। मोहद्दीपुर से कूड़ाघाट की ओर जाने वाले वाहन फंसे रहे। उधर से आ रहे वाहनों के लिए किसी तरह से जगह बनाई गई। तब कहीं जाकर आवागमन सुगम बन सका।

कूड़ाघाट तिराहे पर फंसी सीएम की फ्लीट

रविवार रात एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए सीएम महंत योगी आदित्यनाथ कुसम्ही बाजार की ओर जाने के लिए निकले। रात में करीब 10 बजे उनकी फ्लीट कूड़ाघाट तिराहे के पास पहुंची। तभी जाम में काफिला फंस गया। रास्ता रुकने पर पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों परेशान हो गए। काफी देर तक सीएम की फ्लीट रुकी रही। किसी तरह से आवागमन सुगम कराया गया। बताया जाता है कि पीपलडाढ़ा में सड़क पर टेंट लगा था। मोहद्दीपुर से इंजीनियरिंग कालेज रोड पर जाने वाले पीपलडाढ़ा रोड से कार लेकर मुड़ जा रहे थे। आगे जाकर उनको वापस लौटना पड़ता था। वाहनों के बैक होने से बाईपास के रूप में यूज किया जाने वाला रास्ता ब्लाक हो गया। इससे जाम की प्रॉब्लम सामने आई।