- दरी कारोबारियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली में ट्रक ने मारी थी टक्कर

- आठ लोगों की मौत, आठ अन्य गंभीर रूप से घायल

LUCKNOW : संभल में रजपुरा एरिया स्थित गवां-अनूपशहर मार्ग के टी-प्वाइंट के पास शुक्रवार देर रात हादसे में आठ लोगों की मौत पर सीएम ने गहरा दुख जताया है। सीएम ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों दो दो लाख व घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

दरी बेचने जा रहे थे अलीगढ़

मुरादाबाद के डिलारी ब्लॉक की ग्राम पंचायत बहादुरगंज निवासी रईस अहमद के ट्रैक्टर-ट्राली से 16 लोग दरी बेचने अलीगढ़ जा रहे थे। सभी कारोबारी बहादुरगंज और आलमपुर के रहने वाले थे। शुक्रवार देर रात गवां-अनूपशहर मार्ग पर टी प्वाइंट के पास तेजरफ्तार ट्रक ने ट्रैक्टर ट्रॉली में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि इससे ट्रैक्टर ट्रॉली खाई में जा गिरी। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से ट्रैक्टर ट्रॉली को हटाकर फंसे लोगों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां बहादुरगंज गांव निवासी वसीम अहमद, मुकर्रम अली, असलम हुसैन, कमरूल जमा, आलमपुर निवासी साजिद अली, नासिर हुसैन, अब्दुल कय्यूम, सगीर की मौत हो गई।

सीएम ने जताया शोक

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीती रात हुए दर्दनाक हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये व घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। सीएम योगी ने जिला अधिकारी को निर्देश दिया कि सभी घायलों को समुचित इलाज मुहैया कराया जाए।