कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की चिट्ठी के टटोले जा रहे मायने

चुनावी चुनौती की बात कहते हुए संगठन मांग रहा ज्यादा वक्त।

- संगठन के लिए रोजाना सीएम निकालें चार घंटे: किशोर उपाध्याय

DEHRADUN: उत्तराखंड में कांग्रेस राज में जितने भी सीएम रहे, उनमें हरीश रावत को ये श्रेय जरूर जाता है, कि उन्होंने पार्टी के कार्यक्रमों में सबसे ज्यादा शिरकत की है। मगर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने जिस तरह से चिट्ठी लिखकर सीएम से संगठन को और ज्यादा वक्त देने के लिए कहा है, उसके निहितार्थ कुछ और ही निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि किशोर उपाध्याय ने इस तरह की बात कहकर ये साबित करने की कोशिश की है, कि सीएम चुनावी वर्ष में संगठन के लिए पर्याप्त समय नहीं दे पा रहे हैं।

कांगे्रस प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम से एक दिन में करीब चार घंटे संगठन को देने के लिए कहा है। उन सीटों के लिए पूरा दिन मांगा है, जहां पर कांगे्रस पिछला चुनाव हारी है। हालांकि सीएम हरीश रावत ने सारी स्थितियों को समझते हुए उसी तरह का जवाब भी संगठन को दे दिया है। सीएम कह रहे है कि संगठन की आज्ञा शिरोधार्य है।

सीएम तय करें-कहां से लडे़ंगे चुनाव

सीएम हरीश रावत कैंप के खासमखास माने जाने वाले वन निगम के अध्यक्ष हरीश धामी के बयान ने कांग्रेस में बहस छेड़ दी है, कि सीएम को कहां से चुनाव लड़ना चाहिए। स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल का कहना है कि ब्भ् साल के राजनीतिक अनुभव वाले हरीश रावत को कोई क्या बता सकता है। उन्हें ही फैसला करने देना चाहिए। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी के अनुसार, सीएम ही अपने बारे में कोई निर्णय ले, तो ज्यादा अच्छी स्थिति होगी।