वोट कटवाने के लिए 1 से 5 करोड़ देने के लिए बीजेपी तैयार

-कार्यवाहक सीएम ने कहा-दो पूर्व एमएलए को दिया है जिम्मा

-बीजेपी ने कहा-कांग्रेस को अहसास, उसकी हालत पतली

DEHRADUN: चुनावी संग्राम में जुटे कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज एक दूसरे पर गंभीर आरोपों की बरसात कर रहे हैं। कार्यवाहक सीएम हरीश रावत ने तो रविवार को बीजेपी पर आरोप का गोला ही दाग दिया। हरीश रावत ने कहा कि वोट काटने वाले डमी कैंडिडेट के लिए बीजेपी क् से भ् करोड़ रुपये तक खर्च करने की तैयारी में है। दो पूर्व विधायकों को इसका जिम्मा दिया गया है। हरदा ने इन विधायकों का नाम नहीं खोला। जवाब में बीजेपी ने कहा है कि हरीश रावत को कांग्रेस की हार का अहसास हो गया है। इसलिए अनर्गल बातें की जा रही हैं।

बजट के लिए दिए हरदा ने सुझाव

कार्यवाहक सीएम हरीश रावत ने केंद्रीय बजट में उत्तराखंड के लिए विभिन्न मदों में पैसा जारी करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि आपदा पुनर्वास की मद में काफी कम पैसा मिला है। ये मिलना चाहिए। इसके अलावा, तमाम मदें हैं, जहां बजट की दरकार है। उन्होंने कहा कि नेशनल गेम्स और माडर्न स्कूलों की स्थापना के लिए एक हजार करोड़ से ज्यादा का बजट चाहिए।

चुनाव आयोग पर टिप्पणी पर नाराजगी

कार्यवाहक सीएम हरीश रावत ने उनकी पीसी को लेकर चुनाव आयोग पर बीजेपी के निशाने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के नेता लोकतांत्रिक सिद्धांतों का भी सर्जिकल स्ट्राइक करना चाहते हैं। उन्हें मुख्य चुनाव अधिकारी पर आरोप लगाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। इसके जवाब में बीजेपी के प्रवक्ता विनय गोयल का कहना है कि मीडिया में गलत रिपोर्टिग की गई है। मुख्य चुनाव अधिकारी के काम की बीजेपी ने शुरू से सराहना की है।