-हरीश रावत ने राहुल को दी सरकार-संगठन की रिपोर्ट-सूत्र

-पीडीएफ को लेकर भी हुई गहन चर्चा

देहरादून

मंगलवार को सीएम हरीश रावत ने दिल्ली पहुंचकर राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल गांधी ने प्रदेश के राजनीतिक हालातों और कांग्रेस संगठन और सरकार के बीच हो रही रस्साकशी को लेकर सीएम हरीश रावत और पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय को दिल्ली तलब किया था। किशोर उपाध्याय के बीमार होने के चलते हरीश रावत अकेले ही दिल्ली में राहुल गांधी से मिले। राहुल से मुलाकात के बाद हरीश रावत ने बताया कि उनकी मुलाकात काफी अच्छी रही और इस दौरान कई मुद्दों पर बात हुई। अंदरखाने खबरें मिली हैं कि सीएम हरीश रावत से राहुल गांधी ने संगठन और सरकार के बीच चल रही खींचतान पर डिटेल्ड रिपोर्ट ली साथ ही पीडीएफ के साथ रिश्तों को लेकर भी गहरी मंत्रणा की।

किशोर उपाध्याय को डेंगू

पीसीसी अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को डेंगू होने की खबर है। बताया गया है कि दो दिन से किशोर को तेज बुखार था इसीलिए वे दिल्ली नहीं जा पाए। मंगलवार को राहुल गांधी ने सीएम हरीश रावत और किशोर उपाध्याय दोनों को दिल्ली बुलाया था। मंगलवार को ही किशोर उपाध्याय का ब्लड टेस्ट किया गया तो बताया गया कि टेस्ट डेंगू पॉजिटिव पाया गया।

बॉक्स

सीएम ने लिखा पीएम को खत

सीएम हरीश रावत ने पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखकर करोड़ों की राशि अवमुक्त करने की मांग की है। पत्र में उन्होंने एसपीए-आर के तहत 323.78 करोड़ रुपये व सीएसएस-आर में 763.23 करोड़ की धनराशि जल्द अवमुक्त करने का अनुरोध किया है। इसके अलावा राज्य को हुए नुकसान की प्रतिपूर्ति के लिए वर्ष 2016-17 के केंद्रीय पूल से अतिरिक्त केंद्रीय मदद के तौर पर 1200 करोड़ रुपये स्वीकृत करने की भी मांग की है। इस वर्ष बरसात से हुए नुकसान के बाद पुनर्निर्माण के लिए भी उन्होंने 650 करोड़, तीन मेडिकल व पांच नर्सिग कालेज के लिए 275 करोड़, एससी, एसटी व ओबीसी छात्रों की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए भी 72 करोड़ रुपये अवमुक्त करे को कहा है।