क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ: सीएम रघुवर दास को जान से मारने की धमकी के मामले में रांची पुलिस चौकस हो गई है. सीएम की सुरक्षा के लिए रांची पुलिस ने उनके आवास के आसपास की सुरक्षा को और बेहतर बनाने के लिए कई योजनाओं पर काम शुरू कर दिया है. एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास नक्सलियों की हिट लिस्ट में हैं. हाल में ही नक्सलियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी.

उठाए जा रहे हैं ये कदम

1-बनाए जाएंगे चेक पोस्ट

एसएसपी अनीश गुप्ता ने सीएम की सुरक्षा में गोंदा इंस्पेक्टर सपन कुमार महथा को जिम्मेवारी सौंपी है. उन्होंने कहा कि गोंदा पुलिस जल्द से जल्द स्थल चिन्हित कर उन्हें रिपोर्ट दे. रिपोर्ट मिलने के बाद पोस्ट निर्माण की दिशा में पुलिस विभाग आगे की कार्रवाई करेगी.

2-गलियों में भी लगेगा सीसीटीवी

कांके रोड की कई गलियों में भी हाई रिजोल्यूशन सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा. न्यू पुलिस लाइन से मुख्यमंत्री आवास के बीच जितनी भी गलियां हैं, उनके मुहाने पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे, इससे अपराधी अगर किसी तरह की अपराधिक घटनाओं को अंजाम देते हैं तो वे कैमरे की नजर में आ जाएंगे. इलाके में एक नियमित चेक पोस्ट बनाया जाएगा. पोस्ट में 24 घंटे पुलिस बल की तैनाती की जाएगी.

3-हॉस्टलों की होगी जांच

पुलिस ने आशंका व्यक्त की है कि कुछ अपराधी या नक्सली स्टूडेंट बनकर रांची कॉलेज और उसके आसपास के हॉस्टलों में रहते हैं. उसकी लगातार जांच की जाएगी. हॉस्टल में रहने वाले छात्रों की पूरी सूची गोंदा थाने को एकत्रित करने का निर्देश दिया गया है. यह भी निर्देश दिया गया है कि टाइगर मोबाइल और पीसीआर पुलिस उस इलाके में लगातार गश्त लगाएगी.

कोट

सीएम समेत वीवीआईपी की सुरक्षा करना रांची पुलिस का दायित्व है. पुलिस उसी दिशा में काम कर रही है.

अनीश गुप्ता, एसएसपी, रांची