- प्रतिनिधिमंडल के साथ सिंगापुर पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

- आज इन्वेस्ट नॉर्थ समिट में पार्टिसिपेट करेगा प्रतिनिधिमंडल

देहरादून, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सिंगापुर में सोमवार को विभिन्न औद्योगिक संगठनों के साथ वार्ता की और उन्हें 7-8 अक्टूबर को प्रस्तावित इन्वेस्टर्स समिट के लिए इनवाइट किया. सीएम मंगलवार (आज) सिंगापुर में इन्वेस्ट नॉर्थ समिट-2018 में भाग लेंगे.

सीएम पहुंचे सिंगापुर

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में सरकार का प्रतिनिधिमंडल इन्वेस्ट नॉर्थ समिट में भाग लेने सोमवार को सिंगापुर पहुंचा. भारत के उच्चायोग की ओर से आयोजित समिट में सीआईआई प्रमुख पार्टनर है. इसमें उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाण, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान और उत्तरप्रदेश में निवेश के लिए संभावित अवसरों को तलाश करने में सहायता करेगा. पर्याप्त प्राकृतिक संसाधन, कुशल श्रमिक, निवेश और नीति व्यवस्था और तेजी से विकसित होती आधारभूत सुविधाएं, इलेक्ट्रॉनिक्स, फार्मास्यूटिकल्स, वित्तीय सेवाओं, पर्यटन, स्वास्थ्य, शिक्षा, बुनियादी ढांचे, उर्जा, ऑटोमाबाइल क्षेत्रों में निवेश के मौके सृजित करेगा.

विभिन्न संगठनों से मिले सीएम

सीएम ने अपने सिंगापुर दौरे की शुरुआत ऐतिहासिक पेरूमल मंदिर के दर्शन कर की. इस अवसर पर सीएम ने इंडियन हेरिटेज सेंटर एवं इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नीकल एजुकेशन का भ्रमण किया. उन्होंने प्रवासी भारतीयों एवं सिंगापुर के ¨हदु इंडोमेंट बोर्ड के साथ धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने पर चर्चा की. सिंगापुर के विदेश मामलों के मंत्री विवियन बालकृष्णन से भी मुलाकात की. उन्होंने विकास की संभावनाओं को लेकर विभिन्न संगठनों से विचार-विमर्श किया. इनमें मुख्य रूप से सुरबाना जुरोंग, द गोल्डन स्टेट कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड, एसेन्डास सिंगब्रिज, मेन हा‌र्ड्ट एवं एशिया कंपीटिटिव इंस्टीट्यूट शामिल हैं. उन्होंने सात व आठ अक्टूबर को उत्तराखंड में प्रस्तावित इन्वेस्टर समिट के लिए भी निवेशकों को आमंत्रित किया.

सीएम के साथ ये मौजूद

इन्वेस्ट नॉर्थ समिट के लिए सिंगापुर गए प्रतिनिधिमंडल में सीएम के औद्योगिक सलाहकार केएस पंवार, अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, वित्त सचिव अमित नेगी, सूचना प्रौद्योगिकी विकास एजेंसी निदेशक अमित सिन्हा, स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यकारी शैलेश बगोली शामिल हैं.