-बारीडीह हरि मंदिर से कलश लेकर पहुंचे सूर्य मंदिर

-बारीडीह हरि मंदिर परिसर में सुबह छह बजे से पहुंचने लगे थे श्रद्धालु

-भगवान शिव के जयकारे से गूंज रहा था इलाका

JAMSHEDPUR: हर-हर बम-बम व बोल बम के जयकारे के बीच सावन के तीसरे सोमवार पर मुख्यमंत्री रघुवर दास नंगे पांव भगवा वस्त्र धारण किए हुए हजारों महिला-पुरुष श्रद्धालुओं के साथ सामूहिक जलाभिषेक यात्रा में शामिल हुए। बारीडीह हरि मंदिर मैदान से लेकर सिदगोड़ा सूर्य मंदिर परिसर के बीच का रास्ता भगवान शिव के जयकारे से गूंज रहा था। मुख्यमंत्री ने सिदगोड़ा सूर्य मंदिर परिसर स्थित शिव मंदिर में जलाभिषेक किया।

की गई थी बैरिकेडिंग

बारीडीह हरि मंदिर स्टेडियम परिसर में सुबह छह बजे से श्रद्धालु पहुंचने लगे थे। मैदान में अफरा-तफरी का माहौल नहीं बने, इसे ध्यान में रखते हुए बैरिकेडिंग की गई थी। महिलाओं को भगवा या पीले वस्त्र पहन कर पहुंचने का अनुरोध किया गया था। कई महिलाओं को सूर्य मंदिर कमेटी की ओर से रविवार को ही साडि़यां मुहैया करा दी गई थीं। सुबह साढ़े सात बजे के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास अपने पुत्र ललित दास उर्फ बिट्टू के साथ हरि मंदिर पहुंचे। मंत्रोच्चारण के बीच मुख्यमंत्री ने कलश में जल, पुष्प व बेलपत्र लिया। इसके बाद सामूहिक जलाभिषेक यात्रा शुरू हुई। बारीडीह भाजपा मंडल अध्यक्ष रूबी झा आगे महिलाओं के साथ थीं। महिलाएं आगे-आगे और पीछे मुख्यमंत्री रघुवरदास भाजपा नेताओं के साथ हाथ में कलश लिए हुए बारीडीह हरि मंदिर से पैदल सिदगोड़ा सूर्य मंदिर के लिए निकले।

बज रहे थे भक्ति गीत

रास्ते में श्रद्धालुओं के लिए साउंड सिस्टम की व्यवस्था की गई थी जिसपर भोले शंकर के गीत बज रहे थे। श्रद्धालुओं को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो, इसे ध्यान में रखते सड़क पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। मंदिर परिसर में भाजपा के दर्जनों कार्यकर्ताओं को तैनात किया गया था। साथ ही बैरिकेडिंग थी। कार्यक्रम को सफल बनाने में विधायक प्रतिनिधि पवन अग्रवाल, मिथिलेश सिंह यादव, कमलेश सिंह, सुशांत पांडा, रामबाबू तिवारी, कुलवंत सिंह बंटी, शैलेंद्र राय समेत दर्जनों भाजपा नेता लगे हुए थे।

की राज्य की समृद्धि की कामना

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर समेत पूरे राज्य की जनता को सावन के तीसरे सोमवार की शुभकामना देते हुए कहा कि उन्होंने भगवान शंकर से राज्य की समृद्धि की कामना की। शोषित-पीडि़त व जनजातीय समाज के लोगों के जीवन स्तर में सुधार हो। भगवान उन्हें शक्ति दें कि वे सभी को मुख्य धारा में लगाने में सफल हो सके। समाज की कटुता का विष पीने की शक्ति मिले। सबकी वाणी से अमृत वाणी निकले।