-खाद्य सुरक्षा पर सीएम नीतीश कुमार ने दी सलाह

PATNA: सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में खाद सुरक्षा की चर्चा करते हुए केन्द्र को कई सुझाव दिए। कहा कि जो ट्रक माल लाद कर चलता है उसमें जीपीएस सिस्टम लगा होना चाहिए। साथ ही इसकी मॉनिटरिंग सेंट्रलाइज लेवल पर होना चाहिए। बॉनेट के नीचे इसे लगना चाहिए ताकि छेड़छाड़ नहीं किया जा सके। ये ध्यान रखने की जरूरत है कि जीपीएस काम कर भी रहा है कि नहीं। उन्होंने कहा कि लोड सेल रहे ताकि जितना माल लोड हो उतना ही उतरे भी। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर सभी दलों को बैठकर बात करनी होगी।

क्ब्वें वित्त आयोग में धोखा

नीतीश कुमार ने कहा कि क्ब्वें वित्त आयोग से हमें काफी अपेक्षाएं थीं लेकिन जो बातें कही गई हैं उससे बिहार का काफी नुकसान हो रहा है। इसमें सभी पार्टियों को एकजुटता दिखानी होगी। बिहार को बैकवर्ड रीजन ग्रांट फंड भी बंद कर दिया गया है। केन्द्र एक हाथ से दे रहा है और दूसरे हाथ से ले रहा है। क्या मेक इन इंडिया में बिहार शामिल नहीं होगा।

विपक्ष का वाक आउट

नीतीश कुमार ने जब केन्द्र पर बिहार की उपेक्षा का आरोप लगाया और क्ब्वें वित्त आयोग की सिफारिश को निशाने पर लिया तो एमएलए अरूण सिन्हा ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष नंदकिशोर यादव ने पहले ही साफ कर दिया है कि बिहार को कितना फायदा होगा। इस विरोध के बावजूद जब नीतीश कुमार बिहार की हकमारी का सवाल उठाते रहे तो बीजेपी विधायकों ने वाक आउट किया।