- सिद्धार्थनगर में 'स्कूल चलो अभियान' व 'दस्तक' का शुभारंभ करने पहुंचे थे सीएम

- डीएम को लगाई कड़ी फटकार

LUCKNOW : सिद्धार्थनगर में 'स्कूल चलो अभियान' व 'दस्तक' का शुभारंभ करने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को सीएमओ डॉ। वेद प्रकाश शर्मा व इटवा के थानाध्यक्ष समेत पांच लोगों को सस्पेंड करने का निर्देश दिया। जबकि, डीएम कुणाल सिल्कू को कड़ी फटकार लगाई।

पूर्व प्रधान के घर रखा था कार्यक्रम

सिद्धार्थनगर के जिला संयुक्त चिकित्सालय में टीकाकरण के दस्तक अभियान के तहत वाहनों को हरी झंडी दिखाने के बाद सीएम को इसका औपचारिक शुभारंभ करना था। इसके लिए स्थानीय प्रशासन ने भिटिया गांव में इंतजाम किया था। गांव पहुंचने पर सीएम योगी आदित्यनाथ को पता चला कि कार्यक्रम पूर्व प्रधान के घर पर रखा गया है। इस पर सीएम नाराज हुए और सीएमओ को सस्पेंड करने का आदेश दिया। साथ ही उन्होंने डीएम को इसके लिए फटकारा भी। सीएम यहां से टीकाकरण का औपचारिक शुभारंभ किए बिना ही वापस चले आए। इसके अलावा सीएम ने पुलिस द्वारा विवाद के एक मामले को न निपटाए जाने पर जब मंच से ही नाराजगी जताई तो एसपी ने आनन-फानन में कार्य में लापरवाही बरतने पर इटवा के इंस्पेक्टर अनिल कुमार पांडेय, सब इंस्पेक्टर राजेन्द्र प्रसाद यादव, हेड कॉन्सटेबल प्रदीप मिश्रा व कॉन्सटेबल रामेश्वर पांडेय को निलंबित करने का आदेश दे दिया।

31 परियोजनाओं का किया शिलान्यास

सिद्धार्थनगर में स्कूल चलो अभियान और सघन टीकाकरण के 15 दिवसीय अभियान का शुभारंभ करने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिला संयुक्त चिकित्सालय में 2.12 करोड़ की सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया। मंच पर पहुंचे तो 50 करोड़ की 31 परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए कहा कि हमारा उद्देश्य सबका साथ सबका विकास करना है। इसके बाद गोरखपुर पहुंचे योगी ने पिपराइच में भी दस्तक और स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ किया। सीएम ने कहा कि इंसेफ्लाइटिस से सर्वाधिक प्रभावित पूर्वी उत्तर प्रदेश है। 38 जिलों में एक साथ 'दस्तक' अभियान का शुभारंभ हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के साथ नौ विभागों के अफसर और कर्मचारी इस अभियान में जुटे हुए हैं।