- सीएम से मिला पार्षद दल, उठाई कई समस्याएं

- निगम की वित्तीय स्थिति व सफाई का मुद्दा उठाया

LUCKNOW

विकास न होने से परेशान पार्षद दल ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। पार्षद दल ने 74वें संविधान संशोधन को लागू किए जाने समेत प्रमुख रूप से शहर में लग रही एलईडी लाइट्स का मामला उठाया। पार्षद दल ने साफ कहा कि खाली खंभों पर एलईडी लाइट्स नहीं लगाई जा रही हैं। इस पर सीएम ने बताया कि सभी खंभों पर एलईडी लाइट्स लगेंगी और वो भी बिल्कुल फ्री। इसके साथ ही कंपनी ही सात साल तक इनका मेंटीनेंस भी करेगी।

ये मुद्दे उठाए

पार्षद दल ने प्रदेश में 74वां संविधान संशोधन लागू करवाने की मांग की गई है। इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि नगर निगम लखनऊ को नवंबर 16 को अवस्थापना निधि, 14 वां वित्त आयोग की सहायता प्राप्त हुई थी। दो वर्ष बीत चुके हैं लेकिन अभी तक निगम को कोई आर्थिक मदद शासन की ओर से नहीं मिली है। नगर निगम अधिष्ठान की सहायता में जो धनराशि शासन द्वारा दी जाती थी, उसे रोक दिया गया है। मांग की गई है कि इस धनराशि को पुन: चालू किया जाए।

एलईडी का मामला भी उठाया

पार्षद दल ने एलईडी लाइट्स का भी मामला उठाया है। सीएम को बताया गया कि निगम को पूरी रूपरेखा से अवगत नहीं कराया गया है। किस प्रकार यह पहले और दूसरे फेज में काम करेंगे। अभी सिर्फ उन खंभों पर एलईडी लाइट्स लगाई जा रही हैं, जहां पहले से मार्ग प्रकाश की व्यवस्था है। इस कंपनी ने अभी तक अनुबंध उपलब्ध नहीं कराया है। दल ने नगर निगम में सफाई व्यवस्था में कर्मचारियों की कमी का मामला भी उठाया।

ये रहे शामिल

पार्षद दल में शफीकुर्रहमान चचा, मो। सलीम, राजकुमार सिंह, मुकेश सिंह मोंटी आदि शामिल रहे।

हमें पता ही नहीं

पार्षद दल में शामिल नेता सदन सपा सैय्यद यावर हुसैन रेशू ने बताया कि किसी को पता ही नहीं था कि एलईडी लाइट्स फ्री लग रही हैं। इसकी वजह यह है कि अभी तक हमारे सामने कंपनी ने अनुबंध की प्रति नहीं रखी है। निश्चित रूप से यह बड़ी बात सामने आई है। उन्होंने यह भी बताया कि सीएम ने साफ कर दिया है कि निगम में धनराशि की कमी नहीं होने दी जाएगी। इस बाबत रणनीति तैयार हो रही है।