- देहरादून, हरिद्वार जिलों में योजना के संबंध में विशेष अभियान चलाने के निर्देश

- देहरादून में गांधी नेत्र चिकित्सालय हर हाल में दो अक्टूबर को शुरू करने को कहा

DEHRADUN: हर आदमी को हेल्थ फैसेलिटीज अवेलेबल कराने की अपनी महत्वकांक्षी योजना को सफल बनाने के लिए चीफमिनिस्टर हरीश रावत पूरी तरह जुट गए हैं। उन्होंने थर्सडे को सभी अधिकारियों को आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करने के लिए चीफमिनिस्टर हेल्थ बीमा योजना के व्यापक प्रचार प्रसार के निर्देश दिए।

देहरादून जिले में चले विशेष अभियान

बीजापुर स्थित अतिथि गृह में चीफमिनिस्टर हेल्थ बीमा योजना की समीक्षा करते हुए चीफमिनिस्टर ने कहा कि इस योजना का लाभ आमजन तक पहुंचाने के लिए बीमा कार्ड बनाने में तेजी लाई जाए। योजना के तहत आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को इसका लाभ बगैर किसी परेशानी के मिलना चाहिए। बीमा कार्ड बनाने में आशा कार्यकत्रियों व बीएलओ की भी मदद ली जाए। देहरादून, हरिद्वार जिलों में योजना के संबंध में विशेष अभियान संचालित किए जाएं।

प्रेमनगर-डोईवाला में बने सपोर्टिग हॉस्पिटल

चीफमिनिस्टर ने कहा कि इस योजना में अधिक लोगों के शामिल होने से अन्य बड़े निजी अस्पताल भी इससे जुड़ सकेंगे। योजना में निर्धारित धनराशि के अलावा बीमारी की गंभीरता व जरूरत को देखते हुए व्याधि निधि से भी धनराशि की व्यवस्था की जाए। उन्होंने प्रेमनगर व डोईवाला के अस्पतालों को सर्पोटिंग अस्पताल के रूप में विकसित करने के निर्देश दिए। साथ ही, देहरादून में गांधी नेत्र चिकित्सालय का आगामी दो अक्टूबर को शुभारंभ के लिए सभी जरूरी व्यवस्था जुटाने के निर्देश भी दिए। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी, कैबिनेट मंत्री प्रीतम सिंह, विधायक उमेश अग्रवाल, राजकुमार, प्रमुख सचिव ओमप्रकाश, अपर सचिव नीरज खैरवाल आदि मौजूद थे।

बॉक्स न्यूज----

ख्क् तक हर हाल में बनें सेवा नियमावलियां

ष्ठश्व॥क्त्रन्ष्ठहृ: मुख्य सचिव एन। रविशंकर ने सरकारी महकमों को ढांचे के पुनर्गठन और सेवा नियमावलियों को तैयार करने के लिए ख्क् जुलाई तक मोहलत दी है। वहीं तबादलों को अंजाम देने में लग रहे वक्त पर व्यावहारिक रुख अपनाने के संकेत थर्सडे को सचिव समिति की बैठक में दिए गए। जरूरत पड़ने पर तबादलों की अंतिम तारीख क्भ् जुलाई को बढ़ाया जा सकेगा। महकमों में रिक्त पदों पर भर्ती शुरू करने के लिए राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन भेजने के निर्देश दिए गए।