-चार IPS और 2000 से ज्यादा पुलिस के जवान लगे

-पुलिस लाइंस में हुई मीटिंग, बाहर से बुलाई है फोर्स

-परेड ग्राउंड को किले की तरह किया गया सिक्योर

ALLAHABAD: आखिर सीएम की सिक्योरिटी का सवाल है। कोई चूक हुई तो अंजाम सबको पता है। सैटरडे को सीएम के आने से पहले पुलिस लाइंस में पुलिस ऑफिसर की लम्बी मीटिंग चली। बाहर से बुलाई गई फोर्स को ब्रीफ किया गया। उन्हें वार्निग के साथ कहां किसकी उपस्थिति रहेगी और क्या करना होगा, ब्रीफ किया गया। सीएम की सिक्योरिटी के लिए चार आईपीएस लगाए गए हैं। परेड ग्राउंड पर सीएम की सिक्योरिटी के लिए कमांडो टीम ने अपने तरीके से उनकी सिक्योरिटी का जाल पहले ही बुन लिया है।

खुफिया विभाग की नजर

सीएम अखिलेश यादव के आने से पहले ही उनके विरोध करने वाली लॉबी ने भी तैयारी पूरी कर ली है। इससे न ऑफिसर अंजान हैं और न ही नेता। ऑफिसर कोई रिस्क लेना नहीं चाहते। इसीलिए इलाहाबाद जोन के साथ ही बनारस जोन से भी पुलिस बुलाई गई है। सीएम की सिक्योरिटी तीन स्टेप में होगी। पहला मंच, दूसरा रैली और तीसरा बाहर की सिक्योरिटी। इसके लिए चार आईपीएस, क्क् एडिशनल एसपी, ख्ब् सीओ, म्00 सब इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टर और क्भ्00 पुलिस कांस्टेबल लगाए गए हैं।

वीआईपी इधर आएं

परेड ग्राउण्ड आने वाले मंत्रीगण/सांसद/ विधायक एवं समस्त विभागो के अधिकारी/कर्मचारिया के वाहनों का आगमन जीटी जवाहर चैराहा से फोर्ट रोड और वहां से काली सडक होकर मेला परेड ग्राउण्ड मैदान पर होगा। मीडिया के वाहन काली सड़क होकर परेड जाएंगे। लाल व काली सडक के मध्य उनकी गाडि़यां पार्क होंगी। मिर्जापुर, चित्रकूट, यमुनापार क्षेत्र से आने वाले वाहन पार्किग नं। एक प्लाट नं0 क्7 बांगड़ धर्मशाला के पास रोक दिए जाएंगे। फतेहपुर कौशाम्बी, फाफामऊ क्षेत्र से आने वाले वाहन जीटी जवाहर से पार्किग नं0 ख् प्लाट नं0 क्7 के पास पार्क कराये जाएंगे। भदोही, जौनपुर, वाराणसी, हण्डिया, झूंसी एवं शहर क्षेत्र से आने वाले वाहन पार्किग नं। तीन काली सडक के उत्तर दिशा में यातायात पुलिस लाइन माघ मेला के पास पार्क कराए जाएंगे। इसके अलावा केपी इण्टर कालेज, सीएमपी डिग्री कालेज, कर्नलगंज इण्टर कालेज, मूकबधित विद्यालय के मैदान एवं लेप्रोसी मिशन अस्पताल के सामने का मैदान, थाना झूंसी के पास महुआ बाग एवं त्रिवेणीपुरम गेट के पास खाली मैदान पर भी पार्किंग बनाया गया है।

ट्रकों की नो इन्ट्री

सीएम की सिक्योरिटी को देखते हुए हैवी व्हीकल्स, ट्रक, ट्रैक्टर, गैस व डीजल-पेट्रोल के टैंकरों का आवागमन मार्निग भ्:फ्0 बजे से इवीनिंग म्:00 बजे तक प्रतिबन्धित रहेगा। इस दौरान नो इंट्री वाहन पास वाले सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। वाराणसी व जौनपुर की ओर से इलाहाबाद आने वाले भारी माल वाहनों/ट्रको को अंदावा चौराहा के पास झूंसी से डायवर्ट किया जाएगा। रीवां एवं बांदा की ओर से आने वाले भारी वाहनों एवं ट्रको को गोहनिया धूरपुर से डायवर्ट किया जाएगा। मिर्जापुर की ओर से शहर आने वाले भारी माल वाहन रामपुर चैराहा से डायवर्ट कर दिए जाएंगे। लखनऊ, रायबरेली की ओर से आने वाले वाहनो को नबाबगंज बाईपास से डायवर्ट किया जाएगा।