- पेशावर कांड के नायक गढ़वाली की पुण्य तिथि पर कार्यक्रम में शरीक हुए सीएम

- सहकारिता किसान कल्याण योजना का किया प्रोग्राम के दौरान शुभारंभ

PAURI: सीएम त्रिवेंद्र रावत ने पौड़ी के पीठसैंण में पंडित दीनदयाल उपाध्याय सहकारिता किसान कल्याण योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को प्रोत्साहन देकर पलायन को रोकने के लिए प्रयासरत है। पेशावर कांड के नायक रहे वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के पैतृक गांव पीठसैंण में उन्होंने चंद्र सिंह गढ़वाली के स्मारक व पार्क के निर्माण कार्य का लोकार्पण भी किया। सीएम ने बूंगीधार से सीधे दिल्ली के लिए बस सेवा का शुभारंभ भी इस दौरान किया।

गढ़वाली की पुण्य तिथि पर प्रोग्राम

रविवार को थलीसैंण ब्लॉक की चौथान पट्टी स्थित पीठसैंण में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्य तिथि पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। बतौर चीफ गेस्ट सीएम त्रिवेंद्र रावत प्रोग्राम में शरीक हुए। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के स्मारक और पार्क का शिलान्यास करने के साथ ही सैनिक विश्राम गृह का पीठसैंण में लोकार्पण किया। सीएम रावत ने इस दौरान ब् करोड़ 70 लाख, 9ख् हजार की लागत से मैखुली-देवराड़ी-कफलेख-कठूरखाल मोटर मार्ग निर्माण का शिलान्यास भी किया।

टाट-पट्टी पर नहीं बैठेंगे बच्चे

प्रोग्राम के दौरान उच्च शिक्षा मंत्री डॉ। धन सिंह रावत ने कहा कि श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र में क्म् हजार छात्र-छात्राएं अभी भी टाट-पट्टी पर बैठने को मजबूर हैं, कहा कि एक साल के भीतर उन्हें बैठने के लिए फर्नीचर उपलब्ध कराया जाएगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि राज्य में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में विकास को गति देने के लिए अनेक योजनाएं शुरू की गई हैं, जनता उनका लाभ जरूर ले।

क्0क् किसानों को दिया ऋण

प्रोग्राम के दौरान सीएम ने तीन जिलों के क्0क् किसानों को योजना के तहत ऋण के चेक प्रदान किए। इसमें चमोली जनपद के ख्क्, पौड़ी के 70 और अल्मोड़ा के क्0 किसान शामिल थे। योजना के तहत ख् परसेंट ब्याज दर पर लघु, सीमांत व गरीब किसानों को ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है।