- एक बार फिर प्रोग्राम खत्म होते दौड़ पड़ी पुलिस

>BAREILLY: इज्जतनगर के रेलवे स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में सीएम अखिलेश यादव के प्रोग्राम में पब्लिक से ज्यादा पुलिस नजर आई। पुलिस सुबह से ही स्टेडियम में पहुंच गई थी। कुछ पुलिसकर्मी देरी से पहुंचे, लेकिन उन्होंने भी समय से पहले मोर्चा संभाल लिया। भीड़ ज्यादा न होने से पुलिस को कोई प्रॉब्लम फेस नहीं करनी पड़ी। हालांकि एक बार फिर से बड़े प्रोग्राम के समाप्त होने के बाद पुलिस जिम्मेदारी से हटते हुए घर पहुंचने की जल्दबाजी में दौड़ पड़ी।

सुबह खाली थीं कुर्सियां

सीएम के प्रोग्राम के तहत पुलिस अधिकारियों सहित करीब 1500 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। पुलिस ने पब्लिक की एंट्री के लिए रोड नंबर 5 से गेट बनाया था। सुबह करीब नौ बजे कोई भी गेट पर नजर नहीं आया। 10 बजे के बाद गिने-चुने लोग ही नजर आए। हालांकि भीड़ न होने के चलते सीएम के प्रोग्राम को बढ़ा दिया गया और फिर बसों में भरकर भीड़ को जुटाया गया। इलेक्शन ड्यूटी में होने के चलते कुछ पुलिसकर्मी देरी से पहुंचे तो उन्हें तुरंत उनका ड्यूटी स्थल बताकर ड्यूटी लगा दी गई। करीब 10 बजे तक सभी कुर्सियां खाली पड़ी हुई थीं। रात में कुर्सियों को रखने की वजह से सभी पर कीड़ों को ढेर लगा हुआ था। यही नहीं प्रोग्राम के तहत एलईडी लाइटें लगती रहीं।

आगे खड़े होने पर हंगामा

सीएम के पहुंचने पर मंच के सामने कुछ समर्थक गैलरी में आगे आकर खड़े हो गए। इसका पीछे कुर्सियों पर बैठे लोगों ने विरोध कर दिया और शोर मचाने लगे। लोगों में नोकझोंक शुरू हो गई तो पुलिस ने उन्हें हटाने की कोशिश की। लेकिन लोग नहीं माने। जिसके बाद एडीएम सिटी आलोक कुमार और एसपी सिटी पहुंचे और लोगों को हटाया। सीएम के बाद पब्लिक वापस लौटने लगी तो पुलिसकर्मियों ने भी वापस जाने में कोई देरी नहीं की। इससे उन्हें कोई मतलब नहीं था कि प्रोग्राम स्थल पर कोई हादसा हो जाए।