-एडीजी, आईजी, डीएम व एसएसपी के 24 घंटे में दिखे सख्त तेवर

-कहीं मीटिंग में दिए निर्देश तो कहीं थाना प्रभारियों को लगी फटकार

BAREILLY: संडे को विकास भवन में मंडलीय समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देशों के बाद अफसर एक्शन मोड में आ गए हैं। एडीजी जोन ने जिलों में जाकर निरीक्षण की तैयारी कर ली है, वहीं आईजी ने भी फर्जी मुकदमें कराने वालों पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं डीएम ने भी मंडे को हेल्थ डिपार्टमेंट की मीटिंग में स्वास्थ्य अधिकारियों को कमियों पर जमकर लताड़ लगाई। व्यवस्था सुधारने में एसएसपी भी पीछे न रहे, सीओ से लेकर थाना प्रभारियों को फटकार लगा डाली। अब देखना होगा कि सीएम की सख्ती का असर कब तक अफसरों व उनके मातहतों पर रहता है।

-------------

दौरों पर निकलेंगे एडीजी

एडीजी जोन बृजराज मीणा ने बताया कि सीएम के निर्देशों का पालन करने के लिए जिलों के कप्तानों को भी एक्शन लेना होगा। वह ट्यूजडे से खुद जिलों के दौरों पर निकलेंगे और वहां के क्राइम और लॉ एंड आर्डर की समीक्षा करेंगे। इसके बाद जिलों की वर्किंग के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस मुहिम में कप्तानों की भी जवाबदेही फिक्स की जाएगी।

-----------------

फर्जी रिपोर्ट पर एक्शन शुरू

आईजी रेंज एसके भगत ने फर्जी शिकायतें करने वालों के खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है। मंडे को बीसलपुर निवासी शेरसिंह ने उनसे शिकायत की कि उसके मामले में पुलिस अपराधियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है। जबकि मामला सिर्फ मारपीट का है और लूट फर्जी लिखाई गई है। आईजी रेंज ंने पीलीभीत एसएसपी को मामले में जांच कर शेरसिंह के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 182 के तहत कार्रवाई का आदेश दिया हैं। वहीं कोतवाली बरेली में बीसलपुर के कांस्टेबल के खिलाफ झूठी रेप की एफआईआर दर्ज कराने वाली युवती के खिलाफ भी आईजी ने सीओ को कार्रवाई के निदर्1ेश दिए हैं।

--------------------

सीओ-एसओ की क्लास

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने मंडे को सीओ सेकेंड स्नेहलता और एसएचओ सुभाषनगर मुकेश कुमार को बिरिया नरायणपुर में कच्ची शराब की तस्करी पर डांट लगाकर कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं कैंट एसएचओ को तीन फौजियों से ठगी के मामले में और बहेड़ी व देवरनियां एसएचओ को ओवरलोडिंग वाले वाहन गुजरने के मामले में जमकर फटकार लगाई। शादी के एक दिन पहले रिश्ता तोड़ देने के मामले में भी एफआईआर का पता न होने पर कोतवाली एसएचओ को भी डांट पड़ी।

----------------------

ारगेट भूले एसीएमओ, लगी फटकार

डीएम पिंकी जोवेल ने नियमित टीकाकरण कार्यक्रम के तहत जेई टीकाकरण के सफल संचालन को लेकर मंडे को मीटिंग की। मीटिंग में टीकाकरण के टारगेट के सवाल पर जबाव न देने पर डीएम ने एसीएमओ डॉ। मनोज शुक्ला को फटकार लगाई और आंकड़े मांग लिए। मीटिंग में बताया गया कि टीकाकरण 25 मई से 11 जून तक होगा। इस अभियान में 1 से 15 वर्ष तक के उन बच्चों को टीका लगेगा जिन्हें मस्तिष्क ज्वर के बचाव की एक भी डोज न दी गई हो। वर्ष 2007 में बरेली में जेई के तीन केस पाए गए थे। डीएम ने डीपीआरओ को सख्त लहजे में कहा कि वेडनसडे व फ्राइडे को आंगनवाड़ी वर्कर की कोई मीटिंग न बुलाई जाए, क्योंकि इससे टीकाकरण अभियान प्रभावित होता है। ---------------------

फ्लीट रुकने पर जवाब तलब

सीएम की फ्लीट के सामने बीजेपी कार्यकर्ताओं के सड़क पर लेट जाने के मामले में आईजी एसके भगत ने एसएसपी के माध्यम से डयूटी में तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों का जवाब तलब कर लिया है। एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने इस संबंध में स्पष्टीकरण के लिए पत्र जारी कर दिया है। स्पष्टीकरण उस सेक्टर के प्रभारी अधिकारी एएसपी, डीएसपी, थाना प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मियों से मांगा गया है। जवाब आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।